India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इंस्टाग्राम ने बच्चों की सुरक्षा के लिए कदम उठाया, देर रात फोन इस्तेमाल करने से रोकेगा ये फीचर

11:36 AM Jan 21, 2024 IST
Advertisement

Instagram New Feature : इंस्टाग्राम ने बच्चों के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम है "नाइटटाइम नडजेस"। यह फीचर बच्चों को देर रात इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है। (Instagram New Feature) इस फीचर के ऑन होने के बाद, रात 10 बजे के बाद बच्चों को इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं होगी। यदि कोई बच्चा इस समय के बाद इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने की कोशिश करता है, तो उसे हर 10 मिनट में एक नोटिफिकेशन मिलेगा। यह नोटिफिकेशन उन्हें इंस्टाग्राम बंद करने और सोने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

इंस्टाग्राम का कहना है कि यह फीचर बच्चों के लिए स्वस्थ नींद सुनिश्चित करने में मदद करेगा। अच्छी नींद बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए आवश्यक है।

इस फीचर को चालू करने के लिए, बच्चों को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में जाकर "सेटिंग्स" में जाना होगा। फिर, उन्हें "टाइमलाइन" टैब पर जाना होगा और "नाइटटाइम नडजेस" को चालू करना होगा।

इंस्टाग्राम ने बच्चों की टाइमलाइन पर कंटेंट को पहले के मुकाबले बेहतर तरीके से फिल्टर करने की भी योजना बनाई है। (Instagram New Feature) कंपनी का कहना है कि वह इस काम के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करेगी।

इंस्टाग्राम का यह कदम बच्चों की सुरक्षा और स्वस्थ नींद को सुनिश्चित करने के लिए एक सराहनीय पहल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article