India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

iPhone Battery Tips : आईफोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है! अपनाएं ये सीक्रेट ट्रिक

09:10 AM May 16, 2024 IST
iPhone Battery Tips
Advertisement

iPhone Battery Tips : अगर आप भी आईफोन यूजर है और आपके ऐपल आईफोन की बैटरी दिनभर बिना रुके चलती रहे इसके लिए आप कुछ ट्रिक अपनाकर अपने आईफोन के बैटरी बैकअप (iPhone Battery Tips) को बढ़ा सकते है।

Highlights

आईफोन को Latest Software से रखें अपडेटेड

अगर आप आईफोन (iPhone Battery Tips) यूज़र हैं और बैटरी जल्दी से ड्रेन हो रही है तो ये हो सकता है कि आपका फोन लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेटेड न हो। आपका फोन अच्छे से काम करता रहे, इसके लिए जरूरी है कि फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेटेड रखें। इसके लिए आपको Settings>General>Software Update पर जाना होगा।

स्क्रीन की ब्राइटनेस को रखें एडजस्ट

दो आसान तरीके हैं जिनसे आप बैटरी लाइफ (iPhone Battery Tips) को सेव रख सकते हैं। ऐपल के मुताबिक अपने डिवाइस का इस्तेमाल कैसे भी करें, बस दो चीज़े याद रखें। पहला अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को एडजस्ट करके डिम ही रखें। दूसरा ये कि जब आप इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो Wifi कनेक्शन, सेलुलर नेटवर्क के मुकाबले कम पावर खर्चा करता है। इसलिए Wifi को हर समय चालू रखें।

लो पावर मोड चालू करें

आईफोन में iOS 9 के साथ नया Low Power Mode पेश किया गया था। ये लो पावर मोड iPhone की बैटरी लाइफ को बढ़ाता है। जब आपके आईफोन की बैटरी (iPhone Battery Tips) का लेवल 20% और फिर 10% पर चला जाता है तो आपका iPhone आपको बताता है, और आपको एक टैप से लो पावर मोड चालू करने देता है।

Battery लाइफ को मैनेज करें

iOS के साथ आप आसानी से अपने डिवाइस की बैटरी लाइफ (iPhone Battery Tips) को मैनेज कर सकते हैं, क्योंकि आप हर ऐप द्वारा इस्तेमाल की गई अपनी बैटरी की खपत को देख सकते हैं।

चार्ज करते समय इन बातों का रखें ध्यान

जब आप अपने iOS डिवाइस को USB से चार्ज करते हैं तो सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर प्लग इन और चालू हो। अगर आपका डिवाइस किसी ऐसे कंप्यूटर से जुड़ा है जो बंद है या स्लीप या स्टैंडबाय मोड में है, तो आपके डिवाइस की बैटरी तेजी से खत्म हो सकती है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article