For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

जल्दी खत्म हो जाती है आपके iphone की बैटरी, अपनाएं ये टिप्स

11:54 AM May 13, 2024 IST
जल्दी खत्म हो जाती है आपके iphone की बैटरी  अपनाएं ये टिप्स

iphone Battery: वैसे तो iphone एक धांसू फोन है। इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो ग्राहकों का मन मोह लेती हैं। लेकिन iphone यूजर्स को हमेशा एक असकी बैटरी हेलथ को लेकर टेंशन रहती है। अब एपल ने अपने iPhone यूजर्स को बैटरी लाइफ बढ़ाने के तरीके बताए हैं।

Highlights

  • iPhone की बैटरी होती है जल्दी खराब
  • जल्दी खत्म होने लगी है iPhone की बैटरी
  • जानें बैटरी लाइफ बढ़ाने के तरीके

इन बातों का रखें ख्याल

iPhone की बैटरी लाइफ को लेकर यूजर्स की शिकायत लंबे समय से है। यूजर्स हमेशा से यही कहते आ रहे हैं कि उनका आईफोन हर साल महंगा तो हो रहा है लेकिन बैटरी लाइफ बेहतर नहीं हो रही है। अब एपल ने अपने iPhone यूजर्स को बैटरी लाइफ बढ़ाने के तरीके बताए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईफोन में बैटरी की लाइफ की जानकारी मिलती है जिसमें यह दिखता है कि आपके आईफोन की बैटरी लाइफ कितनी बची है।

अपने iPhone को अपडेटेड रखें

यदि आपका iPhone अपडेटेड है तो उसकी बैटरी लाइफ कम होने की संभावना बहुत कम हो जाती है। इन अपडेट के साथ केवल कुछ नए फीचर्स ही नहीं आते हैं, बल्कि बैटरी को ऑप्टिमाइज भी किया जाता है। इसके अलावा अपडेट के साथ कई सारे बग को भी फिक्स किया जाता है।

फोन के टेंपरेचर को मेंटेन रखें

Apple ने अपने आईफोन को16°-22°C के बीच इस्तेमाल करने के लिहाज से डिजाइन किया है। यदि टेंपरेचर 35°C से अधिक होता है तो बैटरी लाइफ खराब होगी और कई बार आईफोन चार्ज होने से भी मना कर देता है, हालांकि अधिक ठंड में भी iPhone को इस्तेमाल करने से उसकी लाइफ कम हो जाती है। ज्यादा गर्म होने पर फोन को फ्रीज में ना रखें। बेहतर होगा कि उसे ऑफ करके रख दें।

चार्जिंग के दौरान कवर को निकाल दें

कई iPhone कवर ऐसे हैं जो चार्जिंग के दौरान गर्मी को बाहर नहीं जाने देते। इससे बैटरी पर असर पड़ता है। यदि आपको लगता है कि चार्जिंग के दौरान फोन अधिक गर्म हो रहा है तो कवर निकालकर चार्ज करें।

इस्तेमाल ना होने पर फुल चार्ज ना करें

यदि आपको लंबे समय तक अपने iPhone को इस्तेमाल नहीं करना है तो बैटरी को फुल चार्ज ना करें। उसे 50 फीसदी तक ही चार्ज करके रखें। फुल चार्ज और फुल डिस्चार्ज करके iPhone को रखना सही नहीं होता है। फोन को इस्तेमाल नहीं करना है तो उसे कमरे के तापमान पर ही रखें।

लो पावर मोड ऑन करें

Apple ने iOS 9 के साथ लो पावर मोड को पेश किया था। यह फीचर बैटरी का लाइफ को बेहतर करता है और ऑप्टिमाइज भी करता है। इस फीचर के ऑन करने के बाद बैकग्राउंड एप रिफ्रेश बंद हो जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×