India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kia EV3 : किआ लॉन्च करेगी इस धांसू कार का इलेक्ट्रिक वर्जन, जानिए फीचर्स

08:36 AM May 11, 2024 IST
Kia EV3
Advertisement

Kia EV3 : दिग्गज कार निर्माता कंपनी किआ वैश्विक स्तर पर अपनी ईवी लाइन-अप को बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। अपनी योजना को नई दिशा देने के लिए कंपनी तकनीक से भरपूर EV3 को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ब्रांड ने पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीजर इमेज शेयर कर दी हैं, जिससे इसके डिज़ाइन और कुछ प्रमुख विशेषताओं के बारे में संकेत मिलते हैं।

Highlights

कब से होगी Kia EV3 की बिक्री शुरु

किआ द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, आगामी किआ EV3 इस साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कार के लॉन्च का वैश्विक प्रीमियर कार्यक्रम 23 मई को होने वाला है और किआ वर्ल्डवाइड यूट्यूब चैनल पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। अनुमान है कि यह कार भारत में बेची जा रही किआ कैरेंस एमपीवी से प्रेरित हो सकती है।

इतनी होगी कीमत

किआ EV3 की इस मॉडल की कीमत 35,000 से 50,000 डॉलर के बीच होने की संभावना है। हालांकि, ब्रांड द्वारा इस जानकारी की पुष्टि अभी नहीं की गई है। ई-एसयूवी को पिछले साल लॉस एंजिल्स ऑटो शो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में भी आ सकती है। हालांकि कंपनी ने इससे जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक साझा नहीं की है।

बैटरी और रेंज कितनी होगी

Kia EV3 में 40-45 kWh की बैटरी पैक मिलने की संभावना है, जिससे ग्राहक एक बार चार्ज करने पर 400 से 450 किमी तक की रेंज मिल सकती है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article