For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maruti Suzuki Swift : लाॅन्च होते ही मार्केट में छा गई ये कार, मात्र 10 दिन में हुई 10,000 की बुकिंग

07:53 AM May 14, 2024 IST
maruti suzuki swift   लाॅन्च होते ही मार्केट में छा गई ये कार  मात्र 10 दिन में हुई 10 000 की बुकिंग
Maruti Suzuki Swift

Maruti Suzuki Swift : मारुति सुजुकी के ग्राहकों लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि हाल ही में स्विफ्ट के नए जनरेशन को भारत में लाॅन्च किया है। जिसे ग्राहकों का बहुत प्यार मिल रहा है। इसके कीमत की बात करे तो एक्स-शोरूम कीमतें 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है। वही इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 9.65 लाख रुपये तक जाती है। नई मारुति स्विफ्ट सीधे तौर पर टाटा टियागो और हुंडई ग्रैंड i10 निओस को टक्कर देती है। इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।

Highlights

  • लाॅन्च होते ही मार्केट में छा गई ये कार
  • मात्र 10 दिन में हुई 10,000 की बुकिंग
  • CVT ट्रांसमिशन से भी है लैस 

1 मई से शुरू हुई थी बुकिंग

मारुति सुजुकी ने 1 मई 2024 से न्यू जनरेशन स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी थी और अब कंपनी ने इसकी बुकिंग के आंकड़ों को भी साझा कर दिया है। बुकिंग के आंकड़ों से ही पता चलता है कि नई मारुति स्विफ्ट को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी ने अनुसार, बुकिंग शुरू होने के महज 10 दिनों के भीतर नई स्विफ्ट को 10,000 यूनिट्स बुक हो चुकी हैं।

इतने अमाउंट से कर सकते है बुकिंग

नई मारुति स्विफ्ट को 11,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कराया जा सकता है। इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा डीलरशिप पर भी बुकिंग करा सकते हैं। बता दें कि न्यू जनरेशन स्विफ्ट को पांच वैरिएंट्स LXi, VXi, VXi(O), ZXi और ZXi+ में लॉन्च किया गया है। वहीं इसे नौ अलग-अलग पेंट विकल्प में उपलब्ध कराया गया है।

पहले से ज्यादा फ्यूल एफिसिएंट होगी कार

कंपनी का कहना है कि नई स्विफ्ट इनोवेशन, टेक्‍नोलॉजी और सस्‍टैनेबिलिटी का है बेजोड़ संगम। स्विफ्ट में 1.2 लीटर का Z-सीरीज माइल्ड हाइब्रिड इंजन लगाया गया है। जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह पहले से ज्यादा फ्यूल एफिसिएंट है। यह इंजन 82hp की पॉवर और 108 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही इसमें CVT ट्रांसमिशन से भी लैस है।

सेफ्टी फीचर्स भी है शानदार

नई स्विफ्ट में कंपनी ने ग्राहकों की सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा है. इसमें 6 एयरबैग, 3-पॉइंट सीटबेल्ट के साथ सभी सीटों पर सीटबेल्ट रिमाइंडर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्‍ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और ब्रेक असिस्ट (बीए) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें खास ये है कि सभी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं, यानी ये फीचर्स स्विफ्ट के टॉप मॉडल के साथ बेस मॉडल में भी उपलब्ध होंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Beauty Roy

View all posts

Advertisement
×