India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शानदार माइलेज के साथ लॉन्‍च होगी Maruti Swift CNG कार, मिलेगा 60-लीटर का CNG टैंक

07:15 AM Sep 07, 2024 IST
Advertisement

Maruti Swift CNG: मारुति सुजुकी स्विफ्ट का CNG मॉडल मार्केट में लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी ने इसे 12 सितंबर को लॉन्च कर सकती है। आइए जर विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Highlights

मारुति लॉन्च करेगी अपना नया Maruti Swift CNG कार

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति सुजुकी स्विफ्ट(Maruti Suzuki) जल्‍द ही अपनी हैचबैक Swift को सीएनजी अवतार में लॉन्‍च कर सकती है। इस लॉन्च के बाद कंपनी अब इस हैचबैक कार का CNG वैरिएंट मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। अगर आप एक शानदार माइलेज कार की तलाश में हैं, तो यह जानकारी आपके लिए महवपूर्ण है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इसे सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया जा सकता है। Maruti Swift CNG को किस तारीख तक लाया जा सकता है। पेट्रोल के मुकाबले कीमत में कितनी बढ़ोतरी हो सकती है। आइए जानते हैं।

मारुति इसे कई वैरिएंट में करेगा पेश

मारुति की ओर से मई 2024 में ही नई जेनरेशन Maruti Swift को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही इसके सीएनजी वेरिएंट को भी लॉन्‍च कर सकती है। Maruti Swift CNG को कब तक लॉन्‍च किया जाएगा। पेट्रोल के मुकाबले इसकी कीमत कितनी हो सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

शानदार माइलेज के साथ 60-लीटर का CNG टैंक

नई स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) के इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें नया Z-Series 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो बूट के अंदर रखे 60-लीटर CNG टैंक के साथ आएगा। इस कॉन्फिगरेशन में Swift CNG संभवतः लगभग 70bhp की पावर और 100Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी।

 

कितना होगा Maruti Swift CNG का माइलेज?

न्यू स्विफ्ट (Swift) का नया Z-Series इंजन 24.8kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। स्विफ्ट का CNG वैरिएंट संभवतः 30km/kg से ज्यादा का माइलेज देने में सक्षम होगा। पिछली जेन की स्विफ्ट CNG का दावा किया गया माइलेज 30.9km/kg था।

कब लॉन्‍च होगी Maruti Swift CNG?

मारुति की ओर से हैचबैक सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली नई जेनरेशन Swift को CNG के साथ लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे जल्‍द ही लॉन्‍च कर सकती है। CNG से चलने वाली नई स्विफ्ट 12 सितंबर को अपना डेब्यू करने वाली है। इसे कई वैरिएंट में पेश किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article