India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp, Insta और Facebook यूजर्स के मजे, अब Meta AI हिंदी में देगा जवाब

09:53 AM Jul 25, 2024 IST
Advertisement

Meta AI: Meta AI अब हिंदी समेत 7 नई भाषाओं में उपलब्ध है। अब मेटा एआई चैटबॉट की मदद से वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स हिंदी समेत कई भाषाओं में चैटिंग, वीडियो और वॉइस कॉलिंग कर पाएंगे।

Highlights

Meta AI अब 7 नई भाषाओं में उपलब्ध

Meta AI को कुछ नए अपडेट दिए गए हैं, जिसकी मदद से मेटा एआई पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल हो गया है। इस Meta AI का यूज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर किया जा सकता है। आइए जानते हैं विस्तार से...

इन भाषाओं में मिलेगा जवाब

हिंदी के अलावा Meta AI हिंदी रोमन, फ्रेंच, जर्मन, इतावली, स्पैनिश और पुर्तगाली भाषा को भी सपोर्ट करेगा। कंपनी ने अपने ब्लॉग में इसकी जानकारी दी है। कैलिफोर्निया के मेन्लो पार्क स्थित कंपनी के मुताबिक, जल्द ही और भी भाषाएं शामिल की जाएंगी।

Meta AI क्या है?

Meta AI मेटा द्वारा लॉन्च किया गया एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल है जिसे ओपनएआई के चैटजीपीटी, गूगल के जेमिनी का प्रतिद्वंदी माना जाता है।

WhatsApp चैट्स में Meta AI कैसे इस्तेमाल करें

Meta AI को इस्तेमाल करने के लिए किसी अकाउंट को बनाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसे आप अपने वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ही इस्तेमाल कर सकते हैं। Meta AI का इस्तेमाल गूगल सर्च की तरह किया जा सकता है। अगर हमें अपने इलाके का मौसम जानना हो तो हम वॉट्सऐप पर इनबिल्‍ट हो चुके मेटा एआई से चैट कर सकते हैं।



सबसे पहले जिस ग्रुप चैट में आप AI का उपयोग करना चाहते हैं, उसे खोलें। फिर मैसेज में @ टाइप करें, फिर Meta AI पर क्लिक करें। इसके बाद शर्तों को पढ़ें और स्वीकार करें। अब अपना प्रश्न या प्रॉम्प्ट टाइप करें, फिर एंटर दबाएं। अब मेटा AI आपके सवालों के जवाब के साथ तैयार मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article