India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत में लॉन्च हुआ Meta AI, WhatsApp, Instagram और Facebook को होगा फायदा

12:03 PM Jun 25, 2024 IST
Advertisement

Meta AI: भारत में मेटा ने व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए लामा-3 एआई लॉन्च किया है। मेटा ने दावा किया है कि इसके इस्तेमाल से लोगों को बेहतर डिजिटल अनुभव मिलेगा।

Meta AI का रोलआउट जारी

भारत के लिए Meta AI का रोलआउट जारी कर दिया है। इसका फायदा WhatsApp, Facebook और Instagram App पर उठाया जा सकता है। इस एक ऐप की मदद से यूजर्स को AI Assistant की सुविधा मिलेगी। यहां यूजर्स बड़ी ही आसानी से ऐप छोड़े बिना रियल टाइम सर्चिंग कर सकेंगे, जिससे प्लानिंग, ट्रांसलेशन और इमेज आदि जनरेट कर सकेंगे। आइए इसके बारे में डिटेल्स में जानते हैं।

Meta AI का इस्तेमाल यूजर्स Facebook, Instagram, WhatsApp और Messenger पर एक्सेस कर सकते हैं। यह सर्विस एकदम फ्री है। यह AI Chatbot Llama 3 पर काम करता है, जो कंपनी का सबसे एडवांस AI मॉडल है।

क्या है Meta AI?

Meta AI एक ट्रू वर्चुअल असिस्टेंट है, जो आपके कई तरह के सवाल के जवाब दे सकता है। ये आपको सर्चिंग और प्लानिंग में मदद कर सकता है। इसकी मदद से इमेज और एनिमेशन आदि भी तैयार कर सकते हैं।

AI Assistant से मिलेगी रियल टाइम सर्चिंग

यह AI Assistant रियल टाइम सर्चिंग के साथ भी आता है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट और Google ने मिलकर तैयार किया है। कई लोगों को चैटिंग के दौरान प्लानिंग और सूचनाओं के लिए सर्चिंग की जरूरत पड़ती है। यह अपने आप में बेहद खास है।

Meta AI को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान

अन्य AI Assistant की तरह Meta AI को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। इसकी मदद से यूजर्स आर्टिकल, कविता, टेक्स्ट का संक्षिप्त ब्यौरा तैयार करना और दूसरे भाषा को ट्रांसलेशन शामिल है। यह AI इमेज और GIF आदि भी जनरेट कर सकते हैं।

ChatGPT और Gemini से मुकाबला

Meta AI का सीधा मुकाबला OpenAI के ChatGPT और Google के Gemini से होगा। इस प्लेटफॉर्म पर आप कई तरह के सवाल को पूछ सकते हैं। साथ ही इसे एक्सेस करना दूसरे प्लेटफॉर्म की तुलना में काफी आसान है, जिसका दावा खुद कंपनी ने किया है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article