India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Microsoft ने पेश किया क्रॉस-प्लेटफॉर्म एक्सेस के लिए नया विंडोज app

10:58 AM Sep 23, 2024 IST
Advertisement

Microsoft Update: Microsoft ने आधिकारिक तौर पर macOS, iOS, iPadOS, Android और Windows PC सहित विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म के लिए डिज़ाइन किया गया एक नया Windows ऐप लॉन्च किया है।

Microsoft लेकर आया नया विंडोज app

यह अभिनव एप्लिकेशन Windows 365, Azure Virtual Desktop और Remote Desktop जैसे कई स्रोतों से Windows स्ट्रीमिंग के लिए एक केंद्रीय केंद्र के रूप में कार्य करता है, जो विभिन्न डिवाइस पर उपयोगकर्ताओं के लिए प्रभावी रूप से अनुभव को एकीकृत करता है, The Verge के अनुसार।

कई सुविधाएं होंगी शामिल

लगभग एक साल के परीक्षण के बाद, नए ऐप में कथित तौर पर एक अनुकूलन योग्य होम स्क्रीन, मल्टी-मॉनीटर सपोर्ट और USB रीडायरेक्शन जैसी सुविधाएँ शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को स्थानीय डिवाइस - जैसे वेबकैम, स्टोरेज डिवाइस और प्रिंटर - को कनेक्ट करने की अनुमति देता है, जैसे कि वे सीधे क्लाउड PC से जुड़े हों।

Microsoft कार्य और स्कूल खातों तक सीमित

यह कार्यक्षमता दूरस्थ कार्य की बहुमुखी प्रतिभा को बढ़ाती है और उपयोगकर्ता अनुभव को सुव्यवस्थित करती है। हालाँकि, ऐप वर्तमान में Microsoft कार्य और स्कूल खातों तक सीमित है, जो मुख्य रूप से रिमोट डेस्कटॉप क्लाइंट के मौजूदा उपयोगकर्ताओं को लक्षित करता है। कथित तौर पर इसका उद्देश्य इन उपयोगकर्ताओं के लिए नए प्लेटफ़ॉर्म पर एक सहज संक्रमण की सुविधा प्रदान करना है।

रिमोट डेस्कटॉप कनेक्शन टूल भी शामिल

Microsoft ने कई सालों से इसी तरह के रिमोट एक्सेस एप्लिकेशन पेश किए हैं, जिसमें रिमोट डेस्कटॉप कनेक्शन टूल भी शामिल है जो विंडोज 11 का हिस्सा बना हुआ है। द वर्ज के अनुसार, ऐप की दमदार विशेषताओं के बावजूद, वर्तमान में कोई संकेत नहीं है कि Microsoft उपभोक्ता खातों का समर्थन करने का इरादा रखता है। पिछले साल, कंपनी ने AI-संचालित सेवाओं को बढ़ाने और उपयोगकर्ताओं को उनके डिजिटल अनुभवों में अधिक लचीलापन प्रदान करने के लिए विंडोज को पूरी तरह से क्लाउड-आधारित मॉडल में बदलने के अपने दीर्घकालिक दृष्टिकोण का खुलासा किया। द वर्ज ने बताया कि उपयोगकर्ता Microsoft स्टोर से नया विंडोज ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि macOS, iOS और iPadOS संस्करण Apple के ऐप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड संस्करण भी आज सार्वजनिक पूर्वावलोकन में प्रवेश कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुँच बढ़ रही है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article