India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Namo Bharat Train : नमो भारत ट्रेन से 30 मिनट में साहिबाबाद से मेरठ पहुंच रहे यात्री, जताई खुशी

08:05 PM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Namo Bharat Train : भारत की पहली रैपिड रेल 'नमो भारत ट्रेन' उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद से मेरठ के बीच चलती है। यह सिर्फ 30 मिनट में साहिबाबाद से मेरठ पहुंच जाती है। साथ ही नमो भारत ट्रेन के चलने से मेरठ के लोग काफी खुश हैं।

Namo Bharat Train : 30 मिनट में साहिबाबाद से मेरठ पहुंच रहे यात्री

नमो भारत ट्रेन के चलने से मेरठ के लोग काफी खुश हैं। इतने कम समय में ट्रेन का पहुंचना भारतीय रेलवे के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। नमो भारत ट्रेन मेरठ साउथ से मोदीनगर नॉर्थ, मोदीनगर साउथ, मुरादनगर, दुहाई स्टेशन, गाजियाबाद, साहिबाबाद तक चलती है।दिल्ली की तरफ सफर करने वाले लोगों को सहूलियत हो रही है। सड़क पर ट्रैफिक जाम की समस्या का अब उन्हें सामना नहीं करना पड़ रहा है। इससे यात्रियों का समय बच रहा है।

Namo Bharat Train : रैपिडेक्स ट्रेन में लगेज रैक, सीसीटीवी कैमरे, लैपटॉप, मोबाइल चार्जिंग सुविधा, डायनेमिक रूट मैप जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं। मेट्रो के प्रीमियम कोच में खाने-पीने की चीजें भी यात्रियों को उपलब्ध कराई जाती हैं। नमो भारत ट्रेन में स्ट्रेचर पर मरीज ले जाने की सुविधा है। इसमें प्रत्येक स्टेशन पर पुलिस पोस्ट है। इसमें अटेंडेंट की भी व्यवस्था है। नमो भारत ट्रेन में दरवाजे बटन दबाने के बाद खुलते हैं।यात्रियों ने आईएएनएस से बुधवार को बताया कि उन्हें नमो भारत ट्रेन से काफी फायदा हो रहा है। वो बहुत आसानी से कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच पा रहे हैं।

Namo Bharat Train : यात्री हिमांशु ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से नमो भारत ट्रेन काफी अच्छी है, इसमें कैमरे लगे हुए हैं। साहिबाबाद से आने में अब बहुत कम समय लगता है।निशांत नमो भारत ट्रेन में सफर कर बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि पहले बस से सफर करना पड़ता था, जिसमें बहुत समय लगता था। अब समय की बचत हो रही है। ट्रेन के अंदर साफ-सफाई की सुविधा भी काफी अच्छी है।जय चंद ने कहा कि सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। नमो भारत ट्रेन काफी अच्छी है, इससे समय की बचत हो रही है। पहले एक से डेढ़ घंटे का समय लगता था, लेकिन अब 30 मिनट में साहिबाबाद पहुंच जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article