India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Netflix Update: Netflix ने यूजर्स को बड़ा झटका! अब इन डिवाइसेज पर बंद होंगे सपोर्ट

10:48 AM Sep 22, 2024 IST
Advertisement

Netflix Update: अगर आप OTT स्ट्रीमिंग के एक लिए पॉपुलर प्लेटफॉर्म Netflix का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। दरअसल Netflix ने एक बड़ा कदम उठाते हुए कई सारे डिवाइसेस में अपना सपोर्ट बंद करने का फैसला लिया है। आइए आपको बताते हैं कि किन डिवाइसेस में नेटफ्लिक्स नहीं चलेगा।

इन डिवाइसेज में नहीं चलेगा Netflix

Apple ने हाल ही में iOS 18 को रिलीज कर दिया है। लेकिन इसी बीच एक ऐसी जानकारी सामने आई है, जो यूजर्स को निराश कर सकती है। दरअसल, पता चला है कि Netflix अब कई iphone में काम करना बंद कर देगा। Netflix App को कुछ iphone मॉडल में सपोर्ट नहीं करेगा और हमेशा के लिए बंद कर देगा।

iOS 18 में Netflix का सपोर्ट बंद

सूत्रो द्वारा मिली जानकारी के अनुसार Netflix ने पुष्टि की है कि वह iOS 16 और iPadOS 16 को सपोर्ट करना बंद कर देगा। वहीं ऐप iOS 17 या उसके बाद के वर्जन को चलाने के लिए Netflix ऐप को अपडेट करना जरूरी होगा। जिन iphone को iOS 17 में अपडेट नहीं किया जा सकता है, उसमें Netflix ऐप नहीं चल सकेगा। इस लिस्ट में iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, Apple के पहले जनरेशन का iPad Pro और iPad 5 टैबलेट शामिल हैं।

बंद हो सकता है Netflix का सपोर्ट

जिन यूजर्स के पास iOS 16 पर चलने वाले apple डिवाइस हैं, वे मौजूदा वर्जन पर अपना अकाउंट एक्सेस कर सकते हैं, लेकिन आने वाले समय में ये हमेशा के लिए बंद किया जा सकता है. ऐसे डिवाइसेज में आगे Netflix अपडेट और बग फिक्स अपडेट नहीं मिलेगा। इसका मतलब है कि  iOS 17 या iPadOS 17 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले एप्पल डिवाइस में इसका सपोर्ट नहीं मिलेगा।

WhatsApp के साथ भी यही है हाल

बता दें कि WhatsApp भी पुराने वर्जन पर ऐप का सपोर्ट बंद कर देती है। नए वर्जन के आने के बाद कंपनी पुराने एंड्रॉयड और iOS मॉडल पर अपना सपोर्ट बंद कर देती है। हालांकि इसके लिए कंपनी पहले से यूजर्स को वार्निंग भी देती है। WhatsApp ने पिछले साल भी कई डिवाइस में अपना सपोर्ट देना बंद कर दिया था, जिससे यूजर्स को काफी निराशा हुई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article