India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New Car Launch : भारत में जल्द लांच होगी 4 नई Midsize SUV, टाटा और Hyundai भी है लिस्ट में शामिल

08:48 AM Mar 24, 2024 IST
New Car Launch
Advertisement

New Car Launch : भारत में जल्द ही आने वाले महीनो में ऑटोमोटिव उद्योग में कई आईसी-इंजन वाली मध्यम आकार की एसयूवी लॉन्च (New Car Launch) होने वाली हैं। जिसमें हुंडई, टाटा, सिट्रोएन C3X जैसे ब्रांड भी शामिल। सभी एक से बढ़कर फीचर्स और दमदार मजबूती के साथ मार्किट में लांच होंगे। आइए एक-एक करके जानते है सभी ब्रांडों की आगामी पेशकशों के बारे में। इसके साथ ही जानेंगे इनकी खासियत जो इन्हे मौजूदा गाड़ियों से अलग बनाती है।

Highlights

Tata Cruvv 

Tata Curvv

टाटा ने हाल ही में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में टाटा कर्व के उत्पादन संस्करण का अनावरण (New Car Launch) किया। इसका इलेक्ट्रिक संस्करण 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है और इसके बाद आईसीई समकक्ष होगा। ICE मॉडल में बिल्कुल नया 1.2 लीटर DI टर्बो पेट्रोल इंजन और एक मजबूत 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन शामिल होगा। पेट्रोल इंजन अधिकतम 125 पीएस की पावर और 225 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा, जबकि डीजल इंजन 115 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क देगा। ग्राहकों के पास चुनने के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच विकल्प होगा। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, एमजी एस्टोर, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और होंडा एलिवेट से होगा।

Tata Safari & Harrier Petrol

Tata Safari & Harrier Petrol

हाल ही में अपडेट किए (New Car Launch) गए टाटा हैरियर और सफारी अभी भी फिएट-सोर्स्ड 2.0 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आते हैं, जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। हालाँकि, टाटा एक नया 1.5 लीटर डीआई टर्बो पेट्रोल इंजन पेश करके संबंधित लाइनअप में विविधता लाने की कोशिश कर रहा है, जो 160 पीएस की पावर देगा। इसे 2024 के अंत से पहले या 2025 में पेश किया जा सकता है।

Citroen C3X

Citroen C3X

आंतरिक रूप से कोडनेम CC22, Citroen C3X आने वाले महीनों में भारत में (New Car Launch) अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है, जो स्थानीय CMP प्लेटफॉर्म पर आधारित लाइनअप में तीसरा वाहन बन जाएगा। इस क्रॉसओवर में एक विशिष्ट ढलान वाली छत के साथ एक आकर्षक फास्टबैक डिज़ाइन (जिसे कूप सेडान भी माना जा सकता है) है। यह हाल ही में लॉन्च हुई C3 एयरक्रॉस मिडसाइज़ SUV के ऊपर स्थित होगी और इसके साथ पावरट्रेन विकल्प साझा करेगी।

Hyundai Alcazar Facelift

इस तीन-पंक्ति एमपीवी को 2024 के मध्य तक फेसलिफ्ट संस्करण मिलने वाला है। उम्मीद है कि इसका बाहरी डिज़ाइन आगामी (New Car Launch) क्रेटा के सौंदर्यशास्त्र से काफी मेल खाएगा और इसे कई बार सड़कों पर देखा गया है। इसके अतिरिक्त, लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसी समान तकनीकों को Alcazar की सुविधाओं की सूची में जोड़े जाने की उम्मीद है। हालाँकि, इंजन में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article