India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp पर आ गया नया Chat themes फीचर, बदल जाएगा पूरा लुक

07:10 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp Update: वॉट्सऐप यूजर्स के लिए अच्छी खबर आई है। वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। अब आपको वॉट्सऐप पर चैटिंग का एक नया अनुभव मिलने वाला है, जो पहले से ज्यादा मजेदार होगा। वॉट्सऐप ने अपने iOS के लिए नया Chat Theme फीचर रोलाउट किया है।

Highlights

WhatsApp पर आ गया नया Chat themes फीचर

वॉट्सऐप सबसे ज्यादा उपयोग किये जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। दुनियाभर में करीब 3 बिलियन से अधिक लोग मैसेजिंग के लिए इस ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं। इतने बड़े यूजर बेस की सहूलियत के लिए कंपनी समय-समय नए-नए अपडेट्स के साथ प्लेटफॉर्म में नए फीचर्स को जोड़ती रहती है। इस बीच कंपनी ने करोड़ों यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर पेश किया है। नीचे इसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

22 अलग-अलग थीम ऑप्शन

WhatsApp पर नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन जुड़े हैं। इनमें चैट थीम फीचर भी शामिल है। नए Chat Theme फीचर को लेकर बताया जा रहा है कि यूजर्स को 22 अलग-अलग थीम ऑप्शन मिलेंगे जिनके कलर यूजर्स कस्टमाइज कर पाएंगे। नए फीचर से कंपनी अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को कस्टमाइज चैट इंटरफेस और अलग-अलग थीम से और बेहतर करना चाहती है।

Wabetainfo ने दी बड़ी जानकारी

वॉट्सऐप के नए Chat Theme फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट Wabetainfo ने दी है। वाबेटाइंफो के मुताबिक WhatsApp for iOS 24.20.71 अपडेट में कई सारे आईओएस यूजर्स को यह Chat Theme फीचर मिला है। वाबेटाइंफो की तरफ से इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

Chat Theme फीचर की खास बातें

स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि नए चैट थीम फीचर में यूजर्स को 22 अलग-अलग चैट थीम के ऑप्शन मिलेंगे। आप अपने चैटिंग थीम को 22 अलग अलग रंग में बदल पाएंगे। जैसे ही आप किसी नई थीम को चुनेंगे आपके चैट बॉक्स का भी कलर बदल जाएगा। आप अपने मूड के हिसाब से अलग-अलग थीम को चुन सकते हैं।

WhatsApp स्टेटस पर प्राइवेट मेंशन फीचर

वॉट्सऐप पर चैट थीम के साथ-साथ स्टेटस सेक्शन में प्राइवेट मेंशन फीचर भी लाया गया है। यह फीचर स्टेटस अपडेट करने के दौरान यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स को टैग करने के काम आएगा। टैग किए कॉन्टैक्ट को स्टेटस के बारे में नोटिफिकेशन मिलेगा। इससे यूजर आसानी से स्टेटस को शेयर कर पाएंगे। आपको बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप की तरफ से स्टेटस सेक्शन में एक नया फीचर Private Mention रोलआउट किया गया था। इस फीचर के जरिए स्टेटस लगाते समय आप कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद किसी को भी टैग कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जैसे ही आप स्टेटस में किसी को टैग करते हैं तो उसके पास आपके स्टेटस का नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article