India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

व्हाट्सप्प चैनल्स के लिए आया नया फीचर, रोचक और उपयोगी अनुभव मिलेगा।

12:16 PM Jan 13, 2024 IST
Advertisement

(WhatsApp New Feature) व्हाट्सऐप ने फिर से एक नई फीचर के साथ अपने मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया है, जिससे यूजर्स को और भी रोचक और उपयोगी अनुभव मिलेगा। इस बार का नया उपडेट व्हाट्सऐप चैनल के लिए है। मेटा कंपनी ने अपने मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप में एक नई फीचर जोड़ा है। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स अब अपने सवालों पर वोट्स प्राप्त कर सकते हैं और POLL बना कर सकते है इसे अपने दोस्तों या ग्रुप के सभी लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं।

 

(WhatsApp New Feature)व्हाट्सऐप ने पहले ही लगभग एक साल पहले पोल की सुविधा शुरू की थी, इस नए फीचर के माध्यम से, यूजर्स अपने सवालों के लिए पोल बना सकते हैं और उन्हें व्हाट्सऐप चैनल में साझा कर सकते हैं। यूजर्स किसी भी सवाल का जवाब मांगने के लिए विकल्पों के साथ पोल बना सकते थे। अब इस फीचर को व्हाट्सऐप चैनल में शेयर करने का भी ऑप्शन मिला है, जिससे यूजर्स को ज्यादा फ़ायदा मिल सकते हैं।

 

इससे उनके सवालों पर लोगों का अधिक ध्यान जाएगा। (WhatsApp New Feature) अब व्हाट्सप्प चैनल्स पर पोल्स के जरिये सवालों का जवाब प् सकते है। यह नया फीचर एंड्रॉयड बीटा 2.23.24.12 अपडेट के साथ आया है, जिसे कंपनी ने एक टेस्टिंग मोड के रूप में लॉन्च किया है। इसे बीटा यूजर्स को ही पहले उपयोग करने का मौका मिला है और उनसे मिलने वाले फीडबैक के आधार पर इसे और बेहतर बनाया जा रहा है।

व्हाट्सऐप ने अभी तक आईओएस बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर को लॉन्च नहीं किया है, लेकिन आने वाले समय में इसे भी शुरू किया जाएगा। इससे यह स्पष्ट होता है कि व्हाट्सऐप निरंतर अपने प्लेटफॉर्म को नवीनता से भरपूर बनाए रखने के लिए नए और उपयोगी फीचर्स को जोड़ने का प्रयास कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article