India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google Meet में आया नया फीचर, अब बिना बोले पूछें सवाल

10:53 AM Nov 22, 2023 IST
Google Meet
Advertisement

हमें बचपन से आदत है , कभी भी सवाल पूछना हो तो हाथ उठाना है ,पर अब हमारी मीटिंग फ़ोन या लैपटॉप पे होती है और हम हाथ उठा कर सवाल नहीं पूछ पाते थे। पर हाल ही में Google ने अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Google Meet में एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर के साथ, मीटिंग में शामिल होने वाले लोग वर्चुअली अपना हाथ उठा सकते हैं। इससे मीटिंग मॉडरेटर को यह पता चल जाएगा कि कौन सवाल पूछना चाहता है ,और किसने हाथ उठाई है। हां ऐसा हो सकता है की आपको camera के सामने कुछ देर तक हाथ उठा कर रहना पड़ेगा ताकि वो डिटैक्शन app कर सके। यह फीचर मीटिंग मॉडरेटर को यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि सभी प्रतिभागियों को बोलने का मौका मिले।

Google Meet

Google Meet ने कुछ समय पहले ही बताया था की कंपनी गेस्चर डिटेक्शन पे काम कर रही है और नए फीचर लांच कर सकती है। अब फिजिकली Hand raise कर के आप अपना सवाल पूछ सकते है ,गूगल मीट इसे आसानी से डिटेक्ट कर लेगा और कॉरेसपॉन्डिंग इंडिकेटर को इसकी सुचना मिल जाएगी। यह फीचर उन मीटिंग्स के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जहां कई लोग शामिल होते हैं। इससे मीटिंग मॉडरेटर को यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि सभी प्रतिभागियों को बोलने का मौका मिले। Google Meet का यह नया फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह फीचर ऐप के सभी प्लेटफॉर्म संस्करणों में उपलब्ध है, जिसमें वेब, Android और iOS शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article