India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में Odd-Even लागू , ये इलेक्ट्रिक कारें देंगी राहत

10:00 AM Nov 09, 2023 IST
Advertisement

भारत में अब इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ रही है क्योंकि लोग पर्यावरण के अनुकूल परिवहन विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। इसी के साथ पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों के चलते भी लोग उसके विकल्प की तलाश में है। ऐसे में इलेक्ट्रिक गाड़ियां लोगो की पहली पसंद है। भारत में कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारें उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ ये हैं cars :


Tata Tigor EV car
टाटा टिगोर ईवी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। यह एक अच्छी कीमत वाली पारिवारिक कार है जो शहर में यात्रा करने के लिए अनुकूल है।

Hyundai Kona Electric car
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक एक स्टाइलिश और स्पोर्टी इलेक्ट्रिक कार है। इसकी लंबी रेंज और शक्तिशाली मोटर इसे लंबी दूरी की यात्राओं के लिए उपयुक्त बनाती है।

MG ZS EV car
एमजी जेडएस ईवी एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है जो एक लक्जरी ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है। यह कार कई विशेषताओं से लैस है, जैसे कि एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, एक सनरूफ और एक प्रीमियम साउंड सिस्टम।

Tata Nexon EV car
टाटा नेक्सन ईवी भारत में सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। यह एक किफायती और बहुमुखी कार है जो शहर और राजमार्ग दोनों पर अच्छी तरह से चलती है।

Mahindra Twin Pickup EV car
महिंद्रा ट्विन पिकअप ईवी भारत की पहली इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक है। यह कार ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए एक आदर्श परिवहन विकल्प है। इस का लोग सामान को कही ले जाने के लिए आम तौर पर प्रयोग करते है।

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री बढ़ रही है क्योंकि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कई नीतियां लागू कर रही है। इन नीतियों के तहत, इलेक्ट्रिक कारों पर सब्सिडी दी जा रही है और इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन बनाये जा रहे है। आपको बता दे भारत में इलेक्ट्रिक कारों का भविष्य बहुत उज्ज्वल दिखाई दे रहा है। जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक कारों की कीमतें कम होंगी और उनकी रेंज बढ़ेगी, वैसे-वैसे भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग और बढ़ेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article