India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लॉन्च से पहले दिखी OLA इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की छलक, CEO भाविश ने की पहली राइड

10:01 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

OLA Bike: ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपनी जिस बाइक का टीजर शेयर किया है, वो अगस्त महीने में लॉन्च की जा सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से लॉन्च को लेकर अभी कोई बड़ा अपडेट नहीं मिला है।

जल्द लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

ओला की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का इंतजार तेजी से हो रहा है। माना ये जा रहा है कि कंपनी 15 अगस्त के दिन इस पर से सस्पेंस खत्म कर सकती है।

भाविश ने कुछ दिन पहले ही ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बैटरी पैक की इमेज पोस्ट की थी। जिसको लेकर उन्होंने लिखा था कि किसी चीज पर काम चल रहा है। इस फोटो में साफ दिख रहा था कि मोटरसाइकिल के ट्यूबलर फ्रेम के अंदर बैटरी पैक को फिक्स किया गया है। ऐसे में अब भविश ने एक 3 सेकेंड का वीडियो पोस्ट किया है। पोस्ट पर उन्होंने लिखा है कि 'टेकिंग अ टेस्ट राइड'। वो खुद इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल चलाते हुए नजर आ रहे हैं।

ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी का टीजर जारी

ओला एक ऐसा बैटरी पैक भी डेवलप कर सकती है जो काफी एनर्जी डेंस हो। वह बहुत बड़े और भारी बैटरी पैक डेवलप किए बिना अधिक रेंज देने की कोशिश में नई बैटरी केमिस्ट्री और टेक्नोलॉजी की खोज कर रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च होने के बाद ओला क्या लेकर आती है। इसकी अन्य डिटेलिंग जो दिख रही है उनमें डाउनट्यूब क्रैडल स्टाइल फ्रेम शामिल है। जिसमें बैटरी पैक को अटैच करने के लिए ब्रैकेट हैं। बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम, सीट और फ्रंट स्प्रोकेट भी देखा जा सकता है।



ओला बाइक के पेटेंट डिजाइन की डिटेल

ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप पिछले साल प्रदर्शित किए गए थे। अब ब्रांड ने उनमें से एक के लिए डिजाइन पेटेंट भी रजिस्टर्ड किया है। पेटेंट किए गए डिजाइन के हिसाब से ये रोडस्टर कॉन्सेप्ट के समान नजर आ रही है, लेकिन कुछ एलिमेंट से पता चलता है कि यह एक स्पोर्ट्स बाइक हो सकती है। इसका डिजाइन पेटेंट एक ट्यूबलर यूनिट के बजाय क्लिप-ऑन हैंडल का एक सेट दिखाता है। यह बाइक USD वाले के बजाय टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स पर भी चलती दिखती है। फ्रंट ब्रेक डिस्क राइट ओर के बजाय लेफ्ट तरफ स्थित है। ऐसा लगता है कि एक एकस्ट्रा बेली पीस है जो ऑनलाइन लिस्टेड वर्तमान ओला रोडस्टर मॉडल पर मौजूद नहीं है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article