India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हवा में चार्ज होगा फोन, Infinix ने CES 2024 में पेश की कमाल की टेक्नोलॉजी

12:27 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

Infinix Latest Technologies अमेरिका में चल रहे CES 2024 में, स्मार्टफोन कंपनी इनफिनिक्स ने 3 नई टेक्नोलॉजी पेश की हैं। इनमें से एक ई-कलर शिफ्ट टेक्नोलॉजी है, जो स्मार्टफोन के पिछले हिस्से में रंग बदलने की सुविधा देती है। दूसरी टेक्नोलॉजी एयरचार्ज टेक्नोलॉजी है, जो वायरलेस चार्जिंग की सुविधा देती है। तीसरी टेक्नोलॉजी एक्सट्रीम टेंपरेचर टेक्नोलॉजी है, जो ठंडी और गर्म दोनों स्थितियों में फोन की बैटरी को सुरक्षित रखती है।

ई-कलर शिफ्ट टेक्नोलॉजी (E-Color Shift Technology)

(CES 2024) इनफिनिक्स की इस ई-कलर शिफ्ट टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स अपने स्मार्टफोन के पिछले हिस्से को अपनी मर्जी से बदल सकते हैं। इस टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स अपने फोन के पिछले हिस्से में टाइम, मूड, और बाकी फीचर्स को दिखा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स बैटरी खपत किए बिना अपने फोन के बैक पैनल को बदल पाएंगे। अगर आपके पास एक लाल रंग का फोन है, तो आप इस टेक्नोलॉजी की मदद से इसे नीला, हरा, या कोई भी अन्य रंग बना सकते हैं। आप इस टेक्नोलॉजी की मदद से अपने फोन के पिछले हिस्से में टाइम, तारीख, या मौसम दिखा सकते हैं।

एयरचार्ज टेक्नोलॉजी (aircharge technology)

(CES 2024) इनफिनिक्स की एयरचार्ज टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स 7.5W तक अपने डिवाइस को चार्ज कर पाएंगे। एयरचार्ज टेक्नोलॉजी मल्टी-कॉइन मैग्नेटिक रेसोनेंस और कंपनी के एल्गोरिद्म पर निर्भर करती है, जो 20 सेंटीमीटर और 60 डिग्री के एंगल तक वायरलेस चार्जिंग की सुविधा देती है। एयरचार्ज टेक्नोलॉजी में सुरक्षात्मक सर्किट शामिल है और 6.78 मेगाहर्ट्ज से कम फ्रीक्वेंसी का उपयोग करती है। आप इस टेक्नोलॉजी की मदद से अपने फोन को गेमिंग करते समय या वीडियो देखते समय चार्ज कर सकते हैं।
आपको चार्ज करने के लिए चार्जिंग वायर लगाने की जरूरत नहीं होगी।

एक्सट्रीम टेंपरेचर टेक्नोलॉजी (Infinix Extreme Temperature Battery)

इनफिनिक्स की एक्सट्रीम टेंपरेचर टेक्नोलॉजी बेहद ठंड की स्थिति में भी फोन की बैटरी खराब नहीं होने देती है। इनफिनिक्स ने बताया कि इस समस्या से निपटने के लिए वो बायोमिमेटिक इलेक्ट्रोलाइट और फ्यूजन सॉलिड-स्टेट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह टेक्नोलॉजी बैटरी को -40 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में बिना किसी समस्या के चलने में मदद करती है। अगर आप सर्दियों में बहुत ठंडी जगह पर रहते हैं, तो भी आप इस टेक्नोलॉजी की मदद से अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
आपकी फोन की बैटरी ठंड के कारण खराब नहीं होगी।

इनफिनिक्स की ये तीनों टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण बदलाव ला सकती हैं। ई-कलर शिफ्ट टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन्स को और भी आकर्षक बनाएगी। एयरचार्ज टेक्नोलॉजी वायरलेस चार्जिंग को और भी सुविधाजनक बनाएगी। और एक्सट्रीम टेंपरेचर टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन्स को ठंडी और गर्म दोनों स्थितियों में सुरक्षित रखेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article