India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Read Whatsapp Deleted Message: WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पढ़े, किसी को बेवकूफ बना पाना होगा मुश्किल

07:30 AM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

Read Whatsapp Deleted Message: आजकल देश के सभी लोग व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते हैं। दिनभर लोग एक दूसरे से चैट करते रहते हैं। वहीं हर दिन व्हाट्सऐप अपनी फीचर्स को बदलते रहता है जो लोगों को और आसान कर देता है। अब इस ऐप पर डिलीट हुए मैसेज को भी आसानी से पढ़ा जा सकता है। जानिए कैसे डिलीट मैसेज को पढ़ सकते हैं ।

Read Whatsapp Deleted Message: डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पढ़े

Read Whatsapp Deleted Message: आजकल देश के सभी लोग व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते हैं। दिनभर लोग एक दूसरे से चैट करते रहते हैं। वहीं हर दिन व्हाट्सऐप अपनी फीचर्स को बदलते रहता है जो लोगों को और आसान कर देता है। अब इस ऐप पर डिलीट हुए मैसेज को भी आसानी से पढ़ा जा सकता है। जानिए कैसे डिलीट मैसेज को पढ़ सकते हैं । वहीं कई बार देखने को मिला है कि व्हाट्सऐप पर कोई मैसेज सेंड करके डिलीट कर दिया जाता है जो पढ़ने वाले को पता नहीं चलता है कि आखिर क्या मैसेज भेजा गया था। जी हां, दरअसल आप भी कुछ स्टेप को फॉलो करके व्हाट्सऐप पर डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं.

 

ऐसे पढ़ सकते हैं डिलीट मैसेज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Whatsapp के डिलीट हुए मैसेज को पढ़ना आसान है. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा. इसके बाद यहां पर आपको नोटिफिकेशन का विकल्प दिखाई देगा. इसी ऑप्शन पर क्लिक करना है. क्लिक करते ही आपको मोर या एडवांस सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आपको यहां पर नोटिफिकेशन हिस्ट्री का ऑप्शन दिखाई देगा जिसे क्लिक करना है. जैसे ही आप यहां पर क्लिक करेंगे, आपको सारे डिलीट हुए मैसेज दिखाई देंगे.

Read Whatsapp Deleted Message: डिलीट हुए मैसेज आप इसलिए पढ़ पाते हैं क्योंकि जब आप वॉट्सऐप मैसेज की नोटिफिकेशन ऑन करके रखते हैं तो मैसेज आते ही आपके नोटिफिकेशन में उस मैसेज की भी नोटिफिकेशन आता है। इसीलिए जब आप अपने फोन में नोटिफिकेशन हिस्ट्री को चेक करते हैं तो आपको यहां पर डिलीट हुए मैसेज भी दिखाई दे जाते हैं।

Whatsapp जल्द ला रहा नया फीचर

Read Whatsapp Deleted Message : व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है। साथ ही WhatsApp का नया फीचर आपकी प्राइवेसी को और मजबूत कर देगा। इसके साथ ही ये नया फीचर Block unknown account messages के नाम से लॉन्च किया जाएगा। इस नए फीचर के आने के बाद आपके अकाउंट की प्राइवेसी और भी मजबूत हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article