India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Simple Energy 15 दिसंबर को लॉन्च करेगी सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत एक लाख से कम

12:34 PM Nov 28, 2023 IST
Advertisement

Simple Energy : बेगलुरु स्थित स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए 15 दिसंबर को एक नया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। इस नए स्कूटर को सिंपल डॉट वन नाम दिया गया है। बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी सिंपल एनर्जी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल डॉट वन को लॉन्च करने जा रही है। यह स्कूटर मौजूदा सिंपल वन से सस्ता होगा और इसकी कीमत एक लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है।

कीमत एक लाख रुपये से कम होने की उम्मीद

सिंपल डॉट वन को सिंपल वन के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। इसमें कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर से मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे। स्कूटर में 3.7kWh की क्षमता का बैटरी पैक होगा, जो एक बार चार्ज करने पर 160 किलोमीटर की रेंज देगा। स्कूटर में 30 लीटर से अधिक अंडर-सीट स्टोरेज और टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यह सिंपल एनर्जी के ऐप के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर से भी लैस होगा। सिंपल एनर्जी के पास वर्तमान में केवल एक इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन है। कंपनी ने इस स्कूटर को 2021 में लॉन्च किया था और इसकी कीमत 1.45 लाख रुपये है। सिंपल वन को 6 रंगों में उपलब्ध कराया जाता है।

स्कूटर को सिंपल डॉट वन नाम दिया गया

बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी 15 दिसंबर को एक नया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। इस नए स्कूटर का नाम सिंपल डॉट वन होगा। सिंपल डॉट वन सिंपल एनर्जी के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंपल वन से नीचे होगा। सिंपल वन की कीमत 1.45 लाख रुपये है। सिंपल डॉट वन की कीमत एक लाख रुपये से कम होगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी सटीक कीमत का खुलासा नहीं किया है।

बैटरी एक बार चार्ज करने पर 160 किलोमीटर की रेंज देगी

सिंपल डॉट वन सिंपल वन के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। इसमें कुछ मामूली बदलाव किए गए हैं। उदाहरण के लिए, सिंपल डॉट वन में सिंपल वन से अलग टायर हैं। कंपनी का दावा है कि ये टायर बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करते हैं। सिंपल डॉट वन में 3.7kWh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर 160 किलोमीटर की रेंज देगी। हालांकि, वास्तविक दुनिया में यह रेंज 151 किलोमीटर हो सकती है।

सिंपल डॉट वन में 30 लीटर से अधिक अंडर-सीट स्टोरेज, टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे। सिंपल डॉट वन का मुकाबला एथर 450S और ओला S1 एयर से होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article