India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp यूजर्स को सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी,एक गलती से हो जायेगा नंबर किसी और को Transfer

03:44 PM Nov 07, 2023 IST
Advertisement

ध्यान दे वरना बंद हो जयेगा आपका वॉट्सएप्प , आपको बता दे हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने वॉट्सएप्प से जुड़े एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा की कोई टेलीकॉम कंपनी किसी भी नंबर को किसी और को ट्रांसफर कर सकती है।


दरसल हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसला लिया और बतया की अगर कोई आदमी अपने नंबर को लम्बे समय तक रिचार्ज नहीं करता है तो कंपनी को यह छूट है की वो अपने नंबर को किसी और को बेच सकती है , ऐसे में देश में करोड़ो की संख्या में वॉट्सएप्प प्रयोग कर रहे लोगो को परेशानी का सामना करना पर सकता है , जैसे की आज कल कई लोग किसी एक नंबर से फ़ोन में वॉट्सएप्प चलाते तो किसी और नंबर को कालिंग के लिए रखते है , तो ऐसे में आपका नंबर कंपनी किसी और को दे सकती है और आप कुछ कर भी नहीं पाएंगे।

वॉट्सऐप डेटा करे डिलीट
सुप्रीम कोर्ट ने वॉट्सऐप को लेकर यूजर्स को चेतावनी भी दिया है , कोर्ट ने कहा अगर लोगो को अपने मोबाइल नंबर और अपने डाटा को गलत इस्तेमाल से बचाना है , जैसे की आजकल कई लोगो के फ़ोन का पर्सनल डाटा लीक हो जाता है, ऐसे में लोगो को अपने फ़ोन के डाटा को खुद से ही डिलीट करते रहना चाहिए, हर लोग को अपने प्राइवेसी की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। समय रहते इम्पोर्टेन्ट डाटा को डिलीट कर क उसी लीक होने से बचाने की जिम्मेदारी हर किसी को खुद लेनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article