India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tech layoffs : अगस्त महीने में चली गईं 27 हजार नौकरियां, इन कंपनियों से निकाले गए सबसे ज्यादा लोग!

09:21 PM Sep 07, 2024 IST
Advertisement

Tech layoffs : अगस्त में देश की नामी टेक कंपनी समेत कई स्टार्ट-अप ने 27,000 से ज्यादा कर्मचारियों का ले-ऑफ किया। वहीं अगर साल की शुरुआत से देखें तो अबतक टेक कंपनियों ने 1,36,000 लोगों की छटंनी की है।

Tech layoffs : अगस्त महीने में चली गईं 27 हजार नौकरियां

Tech layoffs : टेक्नोलॉजी सेक्टर में छंटनियों की सुनामी आ चुकी है। दुनियाभर में IT कंपनियां कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने में लगी हैं. दरअसल, अपने ग्लोबल ऑपरेशंस के कुछ डिविज़न्स बंद करके नौकरियों पर तलवार चलाई जा रही है। बीते महीने यानी अगस्त में 27 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। वहीं अगर साल की शुरुआत से देखें तो अबतक टेक कंपनियों ने 1,36,000 लोगों की छटंनी की है।

 

Tech layoffs : टेक कंपनी Apple ने सैकड़ो कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया है. कंपनी ने सर्विस डिवीजन से करीब 100 लोगों की छंटनी की है. इसमें एपल बुक्स ऐप (Apple Books App) और एपल बुकस्टोर (Apple Bookstore) के कर्मचारी और कुछ इंजीनियर शामिल हैं। कंपनी के इस छंटनी में AI ने बड़ी भूमिका निभाई है। कपंनी एप्पल बुक्स ऐप का बिजनेस अब AI में तब्दील करने की योजना बना रहा है। खबर है कि AI के एंट्री से एप्पल न्यूज डिवीजन को भी खतरा है।

Tech layoffs : बड़े-बड़े नामों वाली Intel, IBM, और Cisco Systems जैसी कंपनियों ने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। आइए जानते हैं कि किन कंपनियों ने पिछले कितने लोगो की छंटनी की है। अगस्त में टेक सेक्टर की 40 से ज़्यादा कंपनियों ने छंटनी का ऐलान किया है। ज्यादातर टेक कंपनियो के जैसे डेल भी अपना फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर शिफ्ट करना चाहता है। सेल्स एग्जीक्यूटिव बिल स्कैनेल और जॉन बर्न द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी अपने कामकाज को और बेहतर बनाने की योजना बना रही है जिससे उन्हें ज्यादा मुनाफा हो और वह सही दिशा में निवेश कर सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article