India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टेलीकॉम कंपनियों ने वायनाड में शुरू की सेवा, भूस्खलन के बाद हुई थी बाधित

12:12 PM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

टेलीकॉम कंपनियों ने भूस्खलन से प्रभावित केरल के वायनाड में टेलीकॉम सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है। इससे लोगों को कनेक्टिविटी के साथ-साथ रेस्क्यू टीम को भी कम्युनिकेशन करने में आसानी होगी। सरकार की ओर से यह जानकारी दी गई है। संचार मंत्रालय ने कहा कि कंट्रोल रूम, रिलीफ डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर और इमरजेंसी रिस्पांस टीम को वायनाड के लोगों के सहायता के लिए लगाया गया है।

Highlight : 

मुंडक्कई में शुरू की 4जी सेवाएं

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने वायनाड जिले के भूस्खलन प्रभावित इलाकों चूरलमाला और मुंडक्कई में 4 जी सेवाएं शुरू की हैं। केंद्र की ओर से कहा गया है कि बिजली न होने की स्थिति में टावर को चालू रखने के लिए डीजल इंजन उपलब्ध कराए गए हैं। जिला प्रशासन को तेज इंटरनेट कनेक्शन और स्वास्थ्य विभाग को टोल-फ्री नंबर दिए गए हैं।

एयरटेल ने पोस्टपेड ग्राहकों के बढ़ाया बिल की ड्यू डेट

निजी टेलीकॉम सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल की ओर से ऐसे यूजर्स को एक जीबी प्रतिदिन फ्री डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन दिया जा रहा है, जिनके प्लान की वैलिडिटी समाप्त हो चुकी है या वे रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। एयरटेल ने पोस्टपेड ग्राहकों के बिल की ड्यू डेट को 30 दिन आगे बढ़ा दिया है, जिससे ग्राहकों को कोई असुविधा न हो।

VI ने एक जीबी डेटा अगले सात दिनों के लिए ग्राहकों को देने का किया ऐलान

वोडाफोन आइडिया (वीआई) ने सभी प्रीपेड ग्राहकों को एक जीबी डेटा अगले सात दिनों के लिए देने का ऐलान किया है। वीआई द्वारा पोस्टपेड ग्राहकों के लिए बिल की ड्यू डेट को 10 दिन आगे बढ़ा दिया गया है। वायनाड जिले में हुए इस भूस्खलन में 297 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 200 से ज्यादा लोग गायब हैं, 8,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है और कई लोगों को रिलीफ कैंप में भेजा जा चुका है।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article