India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Robotaxi लॉन्च करेगी Tesla, मस्क ने किया ऐलान

11:04 AM May 01, 2024 IST
Tesla Robotaxi
Advertisement

Tesla Robotaxi : टेस्ला लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि एलन मस्क ने मंगलवार को चीन के दौरे पर गए जहां उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि 8 अगस्त को टेस्ला रोबोटैक्सी (Tesla Robotaxi) लांच करेगी। अगस्त की तारीख इसलिए चुनी क्योंकि उस देश में 8/8 एक लकी नंबर है। इस घोषणा के बाद शेयरों में तेजी से उछाल आया कि मस्क को कंपनी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग ऑटोनॉमस सॉफ्टवेयर को चीन में तैनात करने की मंजूरी मिल गई है।

Highlights

इसलिए चुना 8 अगस्त की तारीख

Tesla Robotaxi

एक्स फॉलोअर ने पोस्ट करके बताया कि कि टेस्ला 8 अगस्त को एक रोबोटैक्सी (Tesla Robotaxi) इवेंट आयोजित करेगा, जो चीन में एक लकी नंबर है। एक्स के मालिक ने अपने बयान में कहा कि मैंने इसे आंशिक रूप से इसलिए चुना क्योंकि चीन में 8/8 एक लकी नंबर है! साथ ही, मेरे 3 बच्चों का जन्मदिन भी है, जो अब 17 साल के हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एफएसडी के लिए मंजूरी प्राप्त करना और चीनी इंटरनेट दिग्गज बैडू के साथ एक प्रमुख डेटा डील मस्क के लिए दो बड़ी जीत है। इस महीने की शुरुआत में, टेस्ला के सीईओ ने घोषणा की कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला 8 अगस्त को अपनी रोबोटैक्सी का अनावरण करेगी।

फॉलोअर्स ने लिखा वाह

एलन मस्क के घोषणा  (Tesla Robotaxi) उनके लाखों फॉलोअर्स के लिए खुशी लेकर आई। वही एक एक्स यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा ''वाह, स्टीयरिंग व्हील के बिना टेस्ला को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।” बता दें कि पहले भी 2019 में कंपनी ने 2020 तक रोबोटैक्सी के संचालन का संकेत दिया था। हालांकि, प्लान आगे बढ़ न सका।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article