India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Android में नहीं मिलेंगे iPhone के ये जबरदस्त फीचर्स

08:30 AM Dec 27, 2023 IST
Advertisement

iOS 17 Launched: भारत में कस्टमर्स आईफोन और एंड्रॉइड दोनों का इस्तेमाल करते हैं। एंड्रॉइड और iOS के बीच हमेशा कम्पेरिजन होता रहता है। एंड्रॉइड और iOS दोनों समय-समय पर अपने कस्टमर्स के लिए नए फीचर्स लाते रहते हैं। कुछ फीचर्स ऐसे हैं, जो iOS यूजर्स के लिए खास है, लेकिन एंड्रॉइड यूजर्स को नहीं मिलते है। iOS 17 के साथ एपल ने अपने कस्टमर्स के लिए कई खास फीचर्स पेश किए है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

वीडियो में लाइव टेक्स्ट

iOS 17 के साथ आपको वीडियो में लाइव टेक्स्ट फीचर मिलता है। ये चलते वीडियो के साथ आपके वीडियो से टेक्स्ट को निकालता है। मगर एंड्रॉइड फोन टेस्ट में ऐसा कोई फीचर नहीं मिलता है।

फोकस फिल्टर

iOS 17 के साथ एपल ने कस्टमर्स के लिए फोकस मोड को फोकस फिल्टर के साथ अपग्रेड किया है। ये फ़िल्टर आपके फोकस मोड के आधार पर यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कौन से नोटिफिकेशन, ईमेल और यहां तक कि संदेश को दिखाया जाएगा।

बैटरी हेल्थ चेकअप

iOS 17 के साथ बैटरी हेल्थ जांच कर सकते हैं, जिसकी मदद से आप अपने डिवाइस की बैटरी की स्थिति की जांच कर सकते है। ऐसा करने से आप सही समय पर अपने फोन की बैटरी या उसी बदलने का निर्णय ले सकते हैं।

नेमड्रॉप

नेमड्रॉप की मदद से जब आप एक आईफोन को दूसरे आईफोन के पास लाते हैं तो आपकी कॉन्टेक्ट डिटेल ऑटोमेटिकली पॉप अप हो जाएगी। इसे आप टैप करके वेरिफाई कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों लिके ए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article