India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अपनी पसंदीदा भाषा सीखने के लिए ये हैं शानदार apps

10:25 AM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

Best Apps:आज के समय में कई भाषाओ को सीखना सबसे जरूरी हो गया है। अंग्रेजी और अन्य भाषा सीखने से आपको न केवल अच्छी नौकरी पाने में मदद मिलेगी, बल्कि यह आपके भोत से काम भी आसान हो जाएंगऐ। आजकल, कई ऐप्स उपलब्ध हैं जो आपको अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन और बहोत सी भाषा सीखने में मदद कर सकते हैं। इन ऐप्स में से कुछ मुफ्त हैं, जबकि कुछ का भुगतान करना पड़ता है।

ऐसी ऐप्स जो आपकी पसंदीदा भाषा सीखने में कर सकते हैं मदद

Duolingo: यह एक लोकप्रिय ऐप (Best Apps) है जो गेम की तरह सीखने का तरीका प्रदान करता है। Duolingo में आपको अंग्रेजी के शब्द, वाक्यांश और व्याकरण सीखने में मदद करने के लिए कई तरह के गेम और अभ्यास शामिल हैं।

Memrise: यह एक और लोकप्रिय ऐप है जो फ्लैशकार्ड और अन्य मेमोरीज़ेशन तकनीकों का उपयोग करके सीखने में मदत करता है। Memrise में अंग्रेजी के शब्द, वाक्यांश और व्याकरण सीखने में मदद करने के लिए कई तरह के फ्लैशकार्ड और मेमोरीज़ेशन गेम शामिल हैं।

Babbel: यह एक ऐप है जो आपको अंग्रेजी के मूल बातों से लेकर अधिक उन्नत स्तर तक सीखने में मदद कर सकता है। Babbel में आपको अंग्रेजी के शब्द, वाक्यांश, व्याकरण और उच्चारण सीखने में मदद करने के लिए कई तरह के वीडियो, ऑडियो और अभ्यास शामिल हैं।

HelloTalk: यह एक ऐप है जो आपको अंग्रेजी सीखने के लिए दुनिया भर के लोगों से जुड़ने की अनुमति देता है। HelloTalk में आप अंग्रेजी सीखने के लिए अपने मूल भाषा को बोलने वाले लोगों से चैट कर सकते हैं, वीडियो कॉल कर सकते हैं और एक-दूसरे को सिखा सकते हैं।

इन ऐप्स के अलावा, कई अन्य बेहतरीन ऐप्स भी उपलब्ध हैं जो आपको अंग्रेजी सीखने में मदद कर सकते हैं। सबसे अच्छा ऐप आपके लिए वह होगा जो आपकी सीखने की शैली और आपके लक्ष्यों के अनुकूल हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article