India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ultraviolette F77 Mach 2 : अल्ट्रावाॅयलेट ने लॉन्च की नई स्पोर्टी बाइक, 7 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

09:04 AM Apr 27, 2024 IST
Ultraviolette F77 Mach 2
Advertisement

Ultraviolette F77 Mach 2 : अगर आप भी नई बाईक खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए एक बेहतरीन ऑफर है। बता दें कि बेंगलुरु की दिग्गज इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी अल्ट्रावाॅयलेट ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक F77 Mach 2 को लॉन्च कर दिया है। ये नई बाइक काफी पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर (Ultraviolette F77 Mach 2) से लैस है। कंपनी का यहां तक दावा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक एक साथ दो ट्रकों को खींच सकती है। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि यह दुनिया की सबसे एडवांस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है।

Highlights

जानिए कितनी होगी कीमत

Ultraviolette F77 Mach 2

अल्ट्रावाॅयलेट (Ultraviolette F77 Mach 2) कंपनी के मुताबिक इस बाईक की कीमत 2.99 लाख रुपये से शुरू होती है। हालांकि, यह कीमत केवल शुरूआती 1000 ग्राहकों के लिए तय की गई है। खबरों कि माने तो इसके बाद बाइक की कीमत बढ़कर 3,99,000 रुपये हो जाएगी। इस बाइक को ग्राहक 9 आग-अलग रंगों में खरीद सकेंगे। बता दें कि F77 Mach 2 का डिजाइन इसके पुराने वर्जन से लिया गया है। लेकिन बाइक की बैटरी, कंपोनेंट्स और कई इंस्ट्रूमेंट पूरी तरह से अपडेटेड हैं। इस ई-बाइक की बुकिंग 24 अप्रैल को शाम 4 बजे से कंपनी की वेबसाइट पर शुरू कर दी जाएगी, जहां इसे 5,000 रुपये में बुक किया जा सकेगा।

मिलेंगे पॉवरफुल मोटर, 7 सेकंड में 100 की रफ्तार

Ultraviolette F77 Mach 2

F77 Mach 2 के स्टैंडर्ड मॉडल में कंपनी ने 27kW का मोटर लगाया है, जबकि रिकाॅन में 30kW के मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इस ई-बाइक में स्टैंडर्ड मॉडल में 7.1kWh और रिकाॅन में 10.3kWh क्षमता की बैटरी लगाई गई है जो अब तक किसी टू-व्हीलर में लगाई गई सबसे बड़ी बैटरी है और कमाल की बात है कि इस बैटरी के ई-बाइक को 323km की सिंगल चार्ज रेंज मिलती है। पॉवरफुल मोटर के बदौलत यह ई-बाइक महज 7 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है।

फीचर्स भी हैं दमदार

यह ई-बाइक केवल पॉवर में ही नहीं बल्कि फीचर्स में भी दमदार है। बाइक में तीन राइड मोड (Ultraviolette F77 Mach 2) के साथ 5-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, ऑटो डिमिंग हेडलाइट हिल होल्ड, एबीएस, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे महत्वपूर्ण फीचर्स दिए गए हैं। बाइक में 9 लेवल में रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है जो बाइक में हाई स्पीड में तुरंत रोकने में मदद करता है और बैटरी को भी चार्ज करता है। अगर इस ई-बाइक के कुछ अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें प्री लोड एडजस्टमेंट के साथ यूएसडी फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक 320mm फ्रंट डिस्क ब्रेक 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं. कंपनी का दावा है कि इस बाइक को 1,00,000 किलोमीटर तक चला लेने के बाद भी इसकी बैटरी 95% तक बची रहती है। वहीं यह ई-बाइक 15,000 किलोग्राम तक का वजन भी खींच सकती है। कुछ महीने पहले इस बाइक से दो ट्रकों को एकसाथ खींचकर इसकी टोइंग क्षमता का टेस्ट किया गया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं 

 

Advertisement
Next Article