India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस समय अपलोड करें Instagram पर Reel, लाइक और व्यू की होगी बौछार

12:33 PM Feb 22, 2024 IST
Advertisement

Instagram Tips: आज के समय में हर कोई Instagram Influencer बनना चाहता है। लोग इसके लिए मेहनत भी करते हैं लेकिन हर कोई ऐसा करने में सफल नहीं हो पाता है। इसको कारण यह भी है कि कई लोगों इंस्टाग्राम पर रील और पोस्ट अपलोड करने का सही समय मालूम ही नहीं होता है। आज हम आपको इंस्टाग्राम पर रील अपलोड करने का सही समय बताने जा रहें जिसे जानने के बाद आप के वीडियोज पर लाइक और व्यू की बौछार होना शुरू हो जाएगी।

ऐसे जानें सही समय

इंस्टाग्राम के एल्गोरिदम के मुताबिक, आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उस टाइम रील्स पोस्ट करना चाहिए जब आपके फॉलोअर्स ज्यादा एक्टिव रहते हैं। आपको बता दें कि ये जानने के लिए बस आपको अपने इंस्टाग्राम के Insights/Professional Dashboard सेक्शन में जाना होगा। यहां पर आपको एक्टिव यूजर्स का सही समय पता चल जाएगा।

यहां पर आपकी रील्स और पोस्ट की रीच डिटेल्स के बारे में भी पता चल जाएगा. यहां कौन-सी रील, पोस्ट को ज्यादा पसंद किया गया आदि जैसी जानकारी पता चल जाएगी। आप ये सब डिटेल्स तभी देख सकते हैं जब आपका क्रिएटर या बिजनेस अकाउंट है।

ये है Reel अपलोड करने का सही टाइम

इंस्टाग्राम पर रील्स पोस्ट करने के सही समय की बात आती है तो आप सुबह 6 बजे से, 9 बजे, 12 बजे और शाम 3 बजे, 6 बजे रील्स पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप रात को 9 बजे और 11-12 के बीच भी रील्स पोस्ट कर सकते हैं। इन टाइम पर ज्यादातर लोग इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं। ये टाइम आपको प्रोफेशनल डैशबोर्ड ओपन करते ही सबसे आखिरी में मिल जाएंगे।नहीं आप इनसाइट्स में जाकर एक्टिव यूजर्स के ऑप्शन में भी देख सकते हैं। ऐसे में आपकी रील्स के ज्यादा लोगों तक पहुंचने के चांस बढ़ जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article