India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vespa 946 Dragon Scooter : ड्रैगन जैसा दिखता है ये स्कूटर, ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

02:06 PM Jul 03, 2024 IST
Vespa 946 Dragon Scooter
Advertisement

Vespa 946 Dragon Scooter : भारत में वेस्पा ने अपना नया वेस्पा 946 ड्रेगन एडिशन (Vespa 946 Dragon Scooter) लॉन्च कर दिया है। यह स्टैंडर्ड वेस्पा मॉडल 946 पर आधारित स्कूटर है। हालांकि, इसमें नया पेंट और कुछ कलाकारी की गई है जो इसे अलग और खास बनाते हैं। आइए जानते है किस तरह आप इस स्कूटर (Tech & Auto) को खरीद सकते है। इसके अलावा जानेंगे कि किस तरह आप इस नए वेस्पा मॉडल 946 की बुकिंग कर सकते है।

Highlights 

जानिए कितनी होगी इस स्कूटी की कीमत

Vespa 946 Dragon Scooter

भारत में वेस्पा 946 ड्रेगन एडिशन लॉन्च हो गया है। बात करें इसकी कीमत की तो एक्स शोरूम कीमत 14.27 लाख रुपये है। कंपनी ने इसकी केवल 1888 यूनिट्स ही बाजार में उतारी हैं। यह एडिशन (Vespa 946 Dragon Scooter) हॉन्ग कॉन्ग न्यू ईयर के उपलक्ष्य में उतारा गया है। आप अगर ये स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Piaggio के शोरूम में जाकर बुकिंग करा सकते हैं। यह स्टैंडर्ड वेस्पा मॉडल 946 पर आधारित स्कूटर है। हालांकि, इसमें नया पेंट और कुछ कलाकारी की गई है जो इसे अलग बनाते हैं।

ड्रैगन डिजाइन का क्या है महत्व

Vespa 946 Dragon Scooter

इसका डिजाइन एशियाई ट्रेडिशन (Vespa 946 Dragon Scooter) में ड्रैगन के महत्व को दर्शाता है जो ताकत, शक्ति और अच्छे भाग्य का प्रतीक है। इसमें 150 सीसी का एयरकूल्ड इंजन दिया गया है। यह सिंगल सिलेंडर इंजर है। 12 इंच के व्हील बेस और 220 मिलीमीटर के फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ इसकी हैंडलिंग और सुरक्षा में इजाफा किया गया है। स्कूटर खरीदने वालों को तोहफे में एक वार्सिटी जैकेट भी दिया जाएगा। यह जैकेट भी खास तरह से डिजाइन की गई है।

फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन को दर्शाता है

Vespa 946 Dragon Scooter

पियाजियो व्हीकल प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन डिएगो ग्राफी ने कहा है, “वेस्पा ने हमेशा सिर्फ एक मोबिलिटी ब्रांड नहीं रहा है यह फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन को दर्शाता है और आर्ट एंड कल्चर को सेलिब्रेट करता है।” आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब वेस्पा ने कोई स्पेशल एडिशन स्कूटर (Vespa 946 Dragon Scooter) भारतीय बाजार में उतारा है। इससे पहले पॉप स्टार जस्टिन बीबर द्वारा डिजाइन किया गया बीबर एडिशन भी वेस्पा ने 6.46 लाख रुपये की कीमत पर उतारा था। पियाजियो ने डिज्नी के साथ कोलेबोरेशन में मिकी माउस एडिशन भी उतारा था। यह डिज्नी की 100वीं सालगिरह पर उतारा गया था। हालांकि, यह एडिशन भारत में नहीं लॉन्च किया गया था। ये 50, 125 और 150 सीसी के मॉडल में उतारा गया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article