India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Whatsapp Update: Android users को लगा बड़ा झटका, यहां जानिए अहम बातें

10:16 AM Nov 18, 2023 IST
Advertisement

दिसंबर 2023 से, whatsapp chat backups आपके Google अकाउंट के स्टोरेज में गिने जाएंगे। इसका मतलब यह है कि यदि आपकी Google ड्राइव में पहले से ही बहुत अधिक डेटा है, तो आपको अपने whatsapp chat backups के लिए जगह बनाने के लिए कुछ हटाना पड़ सकता है।

यह परिवर्तन केवल Android उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है क्योंकि Android के लिए whatsapp chat backups आपके Google अकाउंट use करने के लिए कहते हैं। यह विचार करते हुए कि iOS प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप चैट का बैकअप iCloud पर लिया जाता है।

दिसंबर में, whatsapp बीटा उपयोगकर्ताओं को चैट बैकअप पृष्ठ पर एक बैनर दिखाई देगा जिसमें परिवर्तन के बारे में चेतावनी दी गई होगी। यह परिवर्तन धीरे-धीरे 2024 के पहले छह महीनों के दौरान अन्य Android उपयोगकर्ताओं के लिए लागू किया जाएगा जो बीटा बिल्ड पर नहीं हैं।

यह परिवर्तन केवल उन उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है जो अपने whatsapp chat backups को Google ड्राइव में सहेजना चुनते हैं। यदि आप अपने चैट बैकअप्स को किसी अन्य स्थान पर सहेजना चुनते हैं, तो यह परिवर्तन आप पर लागू नहीं होगा।

आप अपनी Google ड्राइव में कितनी जगह बची है, यह जांचने के लिए, आप अपने Google वन स्टोरेज पृष्ठ पर जा सकते हैं। यदि आप अपनी Google ड्राइव में अधिक जगह खाली करना चाहते हैं, तो आप कुछ बड़ी फ़ाइलों को हटा सकते हैं या अपनी Google वन सदस्यता को अपग्रेड कर सकते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article