India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

whatsapp ने खत्म की ये फ्री सर्विस, अब करना पड़ेगा भुगतान

03:20 PM Jan 28, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp Chat Backup : वॉट्सऐप, जिसे दुनियाभर में करोड़ों लोग यूज करते हैं, ने पिछले साल अपनी टर्म्स एंड कंडीशन में कुछ बदलाव किए हैं। कंपनी ने जारी किये गए नए नियमों के अनुसार, वह अब यूजर्स के चैट बैकअप को उनके गूगल अकाउंट में महसूस करेगी और इसके लिए उपयोगकर्ता को अतिरिक्त स्टोरेज के लिए पैसे देने पड़ेंगे। ये बदलाव इस साल जुलाई से पहले सभी यूजर्स पर लागू होंगे।

(WhatsApp Chat Backup) इस नए अपडेट के अनुसार, वॉट्सऐप ने शुरू किया है चैट बैकअप के लिए गूगल अकाउंट स्टोरेज को काउंट करना। इस परिवर्तन को अभी वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के साथ ही लागू किया जा रहा है। अगर आप बीटा वर्जन का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इस बदलाव को देखने के लिए तत्पर रहना चाहिए।

(WhatsApp Chat Backup)  के लिए आएंगे पैसे: WhatsApp Chat Backup में अब यदि आप पैसे नहीं खर्च करना चाहते हैं, तो आपको चैट बैकअप को बंद करना होगा। गूगल अकाउंट में स्टोरेज होने के बावजूद, फोटो और मीडिया को चैट बैकअप ऑप्शन में बंद करना सबसे बेहतर होगा, क्योंकि इससे स्टोरेज तत्काल बढ़ती है। इसके अलावा, यदि आप चैट्स और डेटा को नए फोन में ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो आप वॉट्सऐप चैट ट्रांसफर का उपयोग कर सकते हैं, जिसके लिए दोनों मोबाइल का WiFi एक ही नेटवर्क पर होना चाहिए। इसे नए फोन में ट्रांसफर करने के लिए आपको पैसे नहीं देने पड़ेंगे।

इस बदलाव के बारे में सामान्य यूजर्स को जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने इसे लागू होने से पहले ही 30 दिन पहले एक पॉपअप संदेश दिखाया है, जिसमें बताया गया है कि अब चैट बैकअप को यूजर्स के गूगल अकाउंट में काउंट किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article