India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp क्रिएटर्स के लिए लाने वाला है नया फीचर, चैनल में एक साथ ढेरों इमेज-वीडियो भेजना होगा आसान

10:01 AM Dec 17, 2023 IST
Advertisement

WhatsApp चैनल क्रिएटर्स के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया है। बहुत जल्द ही चैनल क्रिएटर्स को उनके चैनल में ऑटोमैटिक एल्बम की सुविधा मिलेगी। दरअसल WhatsApp यूजर्स को फिल्हाल यह फीचर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स में ही मिलता है। इस फीचर की मदद से ही वॉट्सऐप क्रिएटर्स के चैनल पर ढेर सारी इमेज-वीडियो फाइल एक व्यवस्थित तरीके से नजर आती है।

HIGHLIGHTS

ऑटोमैटिक एल्बम की सुविधा आएगी नजर

मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट भी आपके काम का हो सकता है। वॉट्सऐप चैनल पर यूजर्स के लिए कंपनी की ओर से नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं।
इसी कड़ी में WhatsApp पर चैनल क्रिएटर्स को एक नई सुविधा मिलने जा रही है। बहुत जल्द चैनल क्रिएटर्स को उनके चैनल में ऑटोमैटिक एल्बम की सुविधा नजर आएगी।

ऑटो एल्बम फीचर क्या है

दरअसल, वॉट्सऐप पर कई बार यूजर को एक साथ ढेरों पिक्चर्स और वीडियो को शेयर करने की जरूरत होती है। ऐसे में मैसेज रिसीवर के लिए एक साथ ढेरों मीडिया फाइल को रिसीव करना कुछ मुश्किल होता है।
ठीक इसी स्थिति के लिए एल्बम की सुविधा काम आती है। एल्बम के साथ रिसीवर को सेंडर द्वारा भेजी गई इमेज और वीडियो एक व्यवस्थित यानी ऑरग्नाइज्ड तरीके से मिलती हैं।

 

बीटा टेस्टिंग फेज में है यह फीचर

दरअसल, WhatsApp पर यह फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग फेज में है। इस फीचर को WhatsApp एंड्रॉइड बीटा अपडेट के 2.23.26.16 वर्जन में देखा गया है। यह अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। चैनल के लिए ऑटो अलबम फीचर बहुत जल्द वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए भी पेश होने की उम्मीद है।

WhatsApp में पहले से है यह फीचर

WhatsApp पर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स में एल्बम की सुविधा पहले से ही मिलती है, लेकिन यह फीचर अभी तक WhatsApp चैनल में मौजूद नहीं है। ऐसे में चैनल क्रिएटर जब ढेरों इमेज और वीडियो फाइल भेजता है तो फॉलोअर्स के लिए सारी इमेज और वीडियो को चेक कर पाना मुश्किल होता है लेकिन अब WhatsApp चैनल में फोटो और वीडियो को ऑरग्नाइज्ड तरीके में देखा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article