India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp New feature : यूज़र्स अब खुद कर सकेंगे चैट की थीम और डिज़ाइन कस्टमाइज़!

10:59 AM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp New feature : WhatsApp अपने यूज़र्स के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स लाने में जुटा हुआ है। अब कंपनी एक बेहद दिलचस्प अपडेट पर काम कर रही है, जिसमें यूज़र्स को चैट के लिए अलग-अलग थीम सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। यह फीचर यूज़र्स को अपने चैट इंटरफेस को कस्टमाइज़ करने की एक नई ताकत देगा, जिससे चैटिंग का मजा डबल हो जाएगा। बता दें कि, हाल ही में WABetaInfo ने इस नए फीचर की जानकारी साझा की है, जिसमें बताया गया है कि यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज पर है और फिलहाल यह बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, यह उम्मीद जताई जा रही है कि इसे जल्द ही आने वाले अपडेट में पेश किया जा सकता है।

कस्टमाइजेशन की नई दुनिया

इस नए फीचर के माध्यम से यूज़र्स को अपनी पसंद के अनुसार चैट बबल और वॉलपेपर के लिए रंग और डिज़ाइन चुनने का विकल्प मिलेगा। यूज़र्स को सेटिंग्स में 'थीम कस्टमाइज' का एक अलग ऑप्शन दिया जाएगा, जहां से वे अपने मनपसंद थीम को सेलेक्ट कर सकेंगे। यह कस्टमाइजेशन टूल यूज़र्स को अपने चैटिंग अनुभव को पूरी तरह से व्यक्तिगत बनाने की सुविधा देगा, जिससे हर यूज़र अपनी व्यक्तिगत स्टाइल में चैट कर सकेगा।

ऐसे करें थीम का चयन

WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप 11 डिफॉल्ट चैट थीम डिज़ाइन कर रहा है। इन डिज़ाइनों के माध्यम से यूज़र्स को कई विकल्प मिलेंगे, जिससे वे अपने लिए सबसे उपयुक्त थीम का चयन कर सकेंगे। जब यूज़र किसी थीम को चुनते हैं, तो वॉलपेपर और चैट बबल कलर दोनों अपने आप चुने गए स्टाइल के अनुसार सेट हो जाएंगे।

वॉट्सऐप की लोकप्रियता में होगा इजाफा

यह नया फीचर यूज़र्स के चैटिंग अनुभव को और अधिक रोमांचक और व्यक्तिगत बनाएगा। यूज़र्स की अपनी पसंद के रंगों और डिज़ाइनों के माध्यम से वे अपने चैटिंग अनुभव को और भी मजेदार बना सकेंगे। यह फीचर न केवल यूज़र्स को एक नई शक्ति प्रदान करेगा, बल्कि इससे वॉट्सऐप की लोकप्रियता में भी इजाफा होगा।

डेवलपमेंट स्टेज में है यह फीचर

हालांकि यह फीचर अभी भी डेवलपमेंट स्टेज में है, वॉट्सऐप इसे जल्द से जल्द बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। यूज़र्स की मांगों को ध्यान में रखते हुए, कंपनी इस अपडेट को एक नए स्तर पर ले जाने की कोशिश कर रही है। यह नया कस्टमाइजेशन टूल यूज़र्स को अपनी चैटिंग को पूरी तरह से अपनी स्टाइल में सजाने का मौका देगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article