India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp लाया एक नया अपडेट, आंखों को मिलेगा रेस्ट, बदल गया Chat का कलर!

11:12 AM May 07, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp New Update: WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए नए अपडेट लेकर आता रहता है। अगर आप वॉट्सऐप यूज़र हैं तो आपके लिए भी एक अच्छी खबर है। वह ऐसे कि नए अपडेट के आने के बाद APP में बहुत कुछ बदलने वाला है। जानिए नए अपडेट में क्या बदल जाएगा।

Highlights

WhatsApp लाया एक नया अपडेट

WhatsApp अपने सभी iOS Users के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो अपने वीडियो कॉलिंग फंक्शन के इंटरफेस में चेंज करेगा और एक नई सुविधा भी शामिल करेगा। नया अपडेट इसी हफ्ते रिलीज़ किया गया था, और ग्लोबल स्टेबल वर्जन होने की वजह से इसे सभी iPhone यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यूज़र्स वॉट्सऐप का अपडेट अपने ऐप स्टोर में पा सकते हैं। नए अपडेट में ग्रीन बटन और इंटरफ़ेस डिज़ाइन के साथ-साथ रीडिज़ाइन किए गए इंटरफेस को भी पेश किया है।

Ios के लिए WhatsApp अपडेट

iOS के लिए नया WhatsApp अपडेट 24.9.74 वर्जन पर चलेगा। उपलब्ध होते ही सभी iPhone मॉडल इसे इंस्टॉल कर सकेंगे. बता दें कि Updates को बैचों में उपलब्ध कराया गया है, इसलिए कुछ users को इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है। WhatsApp अपडेट का कहना है कि आने वाले हफ्तों में सभी को नए फीचर्स मिल जाएंगे। बता दें कि नया अपडेट सभी iOS यूज़र्स के लिए ग्रीन कलर के बटन और नोटिफिकेशन आइकन जोड़ रहा है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले महीने इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी थी।

आइकन ग्रीन कलर में दिखेगा

इसे पिछले कुछ हफ्तों में कई एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए भी रोलआउट किया गया था। अपडेट के बाद, नए मैसेज बटन के साथ-साथ नए ग्रुप, कॉन्टैक्ट और कम्यूनिटी के आइकन ग्रीन कलर में दिखाए जाएंगे। अनरीड मैसेज नोटिफिकेशन और चैट लिस्ट के आगे दिखने वाले अनरीड मैसेज के नंबर भी हरे रंग में दिखाई देंगे। नाइट मोड के लिए ग्रीन कलर पहले से ही डिफॉल्ट थीम था, हालांकि अब कलर ब्राइट है. लाइट मोड में ऐप का इस्तेमाल करने वालों को भी कलर दिखाई देगा।

इसके अलावा, नया वॉट्सऐप अपडेट पूरे ऐप में नए रीडिज़ाइन किए गए आइकन को भी बढ़ा रहा है। बता दें कि इन्हें पिछले बीटा अपडेट में भी देखा गया था और अब इसे सभी यूज़र्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article