India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

फोन की सेटिंग्स से पढ़ें Deleted WhatsApp Message, थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं

01:23 PM Sep 15, 2024 IST
Source: Pexels
Advertisement

WhatsApp: अगर आप व्हाट्सऐप पर डिलीट किए गए मैसेज को बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद से पढ़ना चाहते हैं, (WhatsApp) तो यह टेक टिप्स आपके लिए है। आज हम जानेंगे कि कैसे आप व्हाट्सऐप पर डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ सकते हैं, और इसके लिए आपको किसी बाहरी ऐप की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Highlights:

व्हाट्सऐप

व्हाट्सऐप समय-समय पर अपडेट जारी करता रहता है ताकि यूजर्स का अनुभव बेहतर हो सके। हालांकि, (WhatsApp) इन अपडेट्स के साथ कुछ चुनौतियाँ भी होती हैं। इनमें से एक चुनौती है डिलीट किए गए मैसेज। जब कोई व्हाट्सऐप पर ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ विकल्प का उपयोग करता है, तो आप उस मैसेज को नहीं पढ़ सकते हैं। लेकिन चिंता की बात नहीं है, क्योंकि हम आपको एक सरल तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप डिलीट किए गए व्हाट्सऐप मैसेज को पढ़ सकते हैं, (WhatsApp) और वह भी बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के। इस प्रक्रिया में केवल आपके फोन की सेटिंग्स की जरूरत पड़ेगी।

डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ें

  1. फोन की settings खोलें: सबसे पहले, अपने फोन की सेटिंग्स को ओपन करें। (WhatsApp) यह आपके फोन के होम स्क्रीन पर या एप्लिकेशन ड्रॉअर में उपलब्ध होगी।
  2. Notification History सर्च करें: सेटिंग्स के ग्लोबल सर्च बार में जाकर “Notification History” सर्च करें। यह विकल्प (WhatsApp) आपके फोन के नोटिफिकेशन से संबंधित सेटिंग्स को मैनेज करता है।
  3. Notification History पर टैप करें: सर्च रिजल्ट्स में “Notification History” को हाइलाइट किया हुआ देखेंगे। (WhatsApp) उस पर टैप करें।
  4. Use Notification History को एनेबल करें: यहाँ पर आपको “Use Notification History” वाला ऑप्शन मिलेगा। इसे एनेबल कर दें।
  5. मैसेज की निगरानी करें: जब आप इस ऑप्शन को एनेबल कर देंगे, (WhatsApp) तो भविष्य में अगर कोई व्हाट्सऐप मैसेज डिलीट भी कर दिया जाए, तो आप इसे सेटिंग्स के नोटिफिकेशन हिस्ट्री सेक्शन में जाकर देख सकते हैं।

ऐसे में आप बिना किसी दूसरे ऐप के डिलीट किए गए व्हाट्सऐप मैसेज को पढ़ सकते हैं और (WhatsApp) जान सकते हैं कि मैसेज में क्या लिखा गया था। इस तरह की टिप्स आपके व्हाट्सऐप अनुभव को और भी उपयोगी बना सकती हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article