India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delete हुए मैसेज को ऐसे करें Read, जानें ये धांसू ट्रिक

11:15 AM Jun 15, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp Trick: बहुत कम लोग जानते हैं WhatsApp के डिलीट किए गए मैसेज देखने की ये ट्रिक, काफी सारे WhatsApp पर डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ने की कोशिश करते हैं। लेकिन इसके लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल खतरनाक हो सकता है।

ऐसे पढ़ें डिलीट मैसेजस

अक्सर देखने में आता है कि लोग वॉट्सऐप पर पहले तो मैसेज भेज देते हैं और बाद में उसे डिलीट कर देते हैं। अब दूसरा यूजर चैट विंडो पर 'This message was deleted' देखकर सोचता रह जाता है कि क्या डिलीट किया गया है। लेकिन, इससे डिलीट किए गए मैसेज का ट्रेस रह जाता है, जिससे ये पता चल जाता है कि कुछ मैसेज भेजकर डिलीट किए गए हैं। काफी लोग ऐसे में जानने कि कोशिश करते हैं कि आखिर कौन से मैसेज डिलीट किए गए हैं। इसके लिए कुछ थर्ड पार्टी ऐप्स हैं, लेकिन उनका इस्तेमाल खतरनाक हो सकता है। इसलिए हम आपको यहां एंड्रॉयड फोन्स में मिलने वाले एक इन-बिल्ट फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ा जा सकता है।

इस फीचर का करें इस्तेमाल

सबसे पहले बता दें कि इससे केवल डिलीट किए गए टेक्स्ट मैसेज को ही चेक किया जा सकता है। ये फीचर फोटो या ऑडियो मैसेज के लिए काम नहीं आता . साथ ही ये फीचर एंड्रॉयड 11 और इससे ऊपर के एंड्रॉयड वर्जन में ही मिलता है।

इन स्टेप्स को करें फॉलो

सबसे पहले फोन ओपन करें और फोन की सेटिंग में जाएं,  फिर Notifications पर टैप करें। इसके बाद More Settings पर जाएं, फिर Notifications History पर जाएं, अब स्क्रीन में नजर आ रहे टॉगल को ऑन कर दें।  र्टफोन्स से दूरी बना रहे एडल्ट्स, डंबफोन का बढ़ा क्रेज स्मार्टफोन्स से दूरी बना रहे एडल्ट्स, डंबफोन का बढ़ा क्रेजआगे देखें।

इस फीचर को ऑन करने के बाद जब इस फिर से notifications से होते हुए Notifications History पर जाएंगे, तो आपको 24 घंटे के भीतर डिलीट किए गए मैसेज दिख जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article