India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WhatsApp में भी मिलेंगे Instagram के फीचर्स, जानें क्या हुआ अपडेट

10:21 AM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp Update: WhatsApp ने Status के लिए कुछ नए फीचर जारी किए हैं, जिनका फायदा आम लोगों को मिलेगा। यह फीचर्स Instagram के फीचर्स के जैसे हैं। इससे पहले कंपनी ने WhatsApp वीडियो कॉल के लिए फिल्टर और बैकग्राउंड फीचर रिलीज करने का ऐलान किया था। आइए WhatsApp के नए फीचर्स के बारे में जानते हैं।

WhatsApp में आए Instagram वाले शानदार फीचर्स

WhatsApp का इस्तेमाल करने वालों के लिए आज दो अच्छी ख़बर है। WhatsApp भारत और दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों तरह के रूपों में किया जाता है। WhatsApp अपने यूज़र्स को आकर्षित बनाए रखने और अपने प्रतिद्वंदियों से आगे रहने के लिए अपने इस मैसेजिंग ऐप में लगातार नए फीचर्स को जोड़ता रहता है।

प्राइवेट मेंशन

WhatsApp स्टेट्स के इन दो नए फीचर्स में से पहले फीचर का नाम प्राइवेट मेंशन है। इस फीचर के नाम से ही आपको समझ आ रहा होगा कि इसमें मेंशन करने की सुविधा मिलेगी। अब Instagram और Facebook स्टेट्स की तरह WhatsApp स्टेट्स में भी यूज़र्स किसी इंसान को टैग कर पाएंगे। उसके बाद वो स्टेट्स सिर्फ टैग किए गए यूज़र्स को ही दिखाई देगा।

री-शेयर का मिलेगा ऑप्शन

WhatsApp स्टेट्स के इस दूसरे नए फीचर के नाम से भी आप समझ गए होंगे कि इसमें क्या सुविधा मिलेगी। इस फीचर के जरिए आप WhatsApp पर किसी भी अन्य इंसान के द्वारा लगाए गए स्टेट्स को अपने स्टेट्स पर री-शेयर की मदद से लगा पाएंगे। यह फीचर भी लोगों के काफी काम आने वाला है।

कब उठा सकेंगे फायदा

WhatsApp ने अपने आधिकारिक ब्लॉग के माध्यम से इन दो नए फीचर्स का ऐलान किया है। फिलहाल, कंपनी ने इन दो नए फीचर्स को कुछ चुनिंदा बीटा यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध कराया है, लेकिन जल्द ही इन्हें अन्य और सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराने की उम्मीद की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article