India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एक और नया अपडेट लेकर आया WhatsApp, चैट नोटिफिकेशन में मिलेगी खास सुविधा

11:30 AM May 21, 2024 IST
Advertisement

WhatsApp Update: WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए नए फीचर लेकर आता रहता है। इस बार भी WhatsApp में एख और नया अपडेट आया है। बता दें नए फीचर आने से यूज़र्स का एक्सपीरिएंस बेहतरीन हो जाता है। कई बार तो कई ऐसी सुविधा भी पेश की जाती हैं जिनके आने से चैटिंग और आसान बन जाती है। यहां जानें नए फीचर के बारे में।

Highlights

WhatsApp पर लगातार नए-नए फीचर्स आते रहते हैं। इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस भी लोगों की सहूलियत के हिसाब से नए फीचर्स लॉन्च करती है। इस बीच WhatsApp एक और नया फीचर लाने की तैयारी में है। WhatsApp के आने वाले अपडेट में अनरीड (unread) मैसेज की संख्या को क्लियर करने के लिए एक सुविधा लाने पर काम कर रहा है। इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है, और ये फीचर कैसे काम करेगा इसे लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

होंगे ये कमाल के फीचर

बता दें WhatsApp जब भी App खुलता है, तो अनरीड मैसेज की संख्या को क्लियर करने के लिए एक नया ऑप्शन मिलेगा, जिसे आने वाले अपडेट में रिलीज़ किया जाएगा। इस ऑप्शन को एक्टिवेट करके यूज़र्स हर बार ऐप खोलने पर अपने अनरीड मैसेज नोटिफिकेशन को ऑटोमैटिकली रीसेट कर सकेंगे। ये फीचर यूज़र को अपने नए मैसेज को आसानी से मैनेज करने, अनरीड मैसेज की संख्या को कम करने और हर बार ऐप खोलने पर एक नई शुरुआत करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स नए और जरूरी मैसेज पर फोकस कर पाएंगे।

नोटिफिकेशन सेट की जा सकेगी

इसके अलावा नए अपडेट में मैसेज रिएक्शन के लिए भी नोटिफिकेशन सेट की जा सकेगी। यानी कि जब भी ग्रुप पर या सिंगल चैट में कोई मैसेज भेजते हैं और कोई उसपर रिएक्ट करता है तो आपको उसका अलग से नोटिफिकेशन मिलेगा।

स्टेटस में लगा सकेंगे लॉन्ग वीडियो

इसके अलावा WhatsApp पर स्टेटस से जुड़ा भी एक खास फीचर आने की बात सामने आ रही है। WhatsApp में स्टेटस के लिए 1 मिनट तक के वीडियो शेयर करने का फीचर शुरू कर रहा है। फिलहाल ये कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। हालांकि WABetaInfo द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक कुछ यूज़र्स को ये फीचर पिछले अपडेट के जरिए मिल सकता है। iOS यूज़र्स बहुत जल्द 1 मिनट का वीडिया लगा सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article