India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

साल 2023 में WhatsApp ने लॉन्च किए यह टॉपक्लास फीचर्स

09:15 AM Dec 24, 2023 IST
Advertisement

Whatsapp Features: WhatsApp का इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। एक दूसरे से बात करने के लिए आज कल WhatsApp सबसे लोकप्रिय मोबाइल ऐप है। इस साल WhatsApp ने कई फीचर्स यूजर्स के लिए पेश किए हैं। जिन्होंने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया है। आइए जानते हैं इस साल कौन-कौन से अपडेट व्हाट्सएप यूजर्स को मिले हैं।

HIGHLIGHTS

एचडी फोटो शेयरिंग फीचर

WhatsApp पर एचडी फोटो भेजने के लिए पहले डॉक्यूमेंट ही एक ऑप्शन था। लेकिन अब ये काम बहुत कम झंझट के यूजर्स कर सकते हैं। इसके लिए सेटिंग में जाकर स्टोरेज एंड डाटा वाले ऑप्शन में सेटिंग करनी होती है।

इंडिविजुअल चैट लॉक फीचर

व्हाट्सएप ने इस साल यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए इंडिविजुअल चैट लॉक फीचर पेश किया। इस फीचर की मदद से किसी भी चैट को लॉक किया जा सकता है।

मैसेज एडिटिंग फीचर

पहले अगर किसी के पास कोई गलत मैसेज सेंड होता था तो उसे डिलीट करने करने का ही एक ऑप्शन होता था। लेकिन अब यूजर्स भेजे गए मैसेज को 15 मिनट तक एडिट कर सकते हैं। यह फीचर यूजर्स के लिए काफी हेल्पफुल साबित हुआ है।

वॉइस स्टेट्स अपडेट

व्हाट्सएप यूजर्स को अपने स्टेट्स पर साझा करने के लिए ऑडियो का विकल्प इसी साल मिला है। पहले सिर्फ वीडियो और फोटो ही यहां साझा कर पाते थे। लेकिन अब यूजर्स वॉइस मैसेज भी स्टेट्स पर अपडेट कर सकते हैं।

एक डिवाइस में मल्टीपल अकाउंट

पहले यूजर्स एक डिवाइस में एक ही अकाउंट इस्तेमाल कर पाते थे। लेकिन इस साल आए अपडेट में यूजर्स को एक ही डिवाइस में मल्टीपल व्हाट्सएप चलाने की सुविधा मिली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article