India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Wi-Fi 7 launch: पहले से कहीं अधिक तेज़, क्या है इसकी खासियत और कैसे उठाएं इसका लाभ

12:39 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

Wi-Fi 7 launch कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में Wi-Fi 7 को लॉन्च किया गया है। यह Wi-Fi का सबसे नया मानक है जो फास्ट स्पीड, ज्यादा कैपेसिटी और बेहतर परफॉरमेंस प्रदान करता है। Wi-Fi 7 के साथ आपको बिजली के समान तेज गति में डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिलेगी। Wi-Fi 7 वायरलेस नेटवर्किंग का सबसे नया स्टैंडर्ड है। यह पिछले Wi-Fi स्टैंडर्ड्स की तुलना में बहुत तेज है, और यह स्मार्टफोन, लैपटॉप और अन्य डिवाइसेस के लिए क्रांति ला सकता है।

Wi-Fi 7 की खासियत (Wi-Fi 7 launch)

बहुत तेज गति: Wi-Fi 7 तकनीकी रूप से 40 Gbps तक की डाउनलोड स्पीड का समर्थन करती है, जो बिजली के समान है।
बड़ी क्षमता: Wi-Fi 7 एक साथ कई डिवाइसेस को कनेक्ट कर सकता है, जिससे एक बेहतर नेटवर्क अनुभव मिलता है।
बेहतर सुरक्षा: Wi-Fi 7 में उन्नत सुरक्षा सुविधाएं हैं जो आपके डेटा को सुरक्षित रखती हैं।

Wi-Fi 7 कब मिलेगा? (Wi-Fi 7 launch)

Apple अपने आगामी iPhone 16 Pro और Pro Max में Wi-Fi 7 सपोर्ट दे सकता है। यदि ऐसा होता है, तो 2023 के अंत तक स्मार्टफोन्स में Wi-Fi 7 उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Wi-Fi 7 स्मार्टफोन्स के लिए क्या मायने रखता है?

तेज डाउनलोड और अपलोड स्पीड: Wi-Fi 7 के साथ, आप 4K वीडियो स्ट्रीमिंग, ऑनलाइन गेमिंग और बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड करने जैसी गतिविधि का आनंद ले सकते हैं। बेहतर नेटवर्क अनुभव: Wi-Fi 7 एक साथ कई डिवाइसेस को कनेक्ट कर सकता है, जिससे एक बेहतर नेटवर्क अनुभव मिलता है।  बेहतर सुरक्षा: Wi-Fi 7 में उन्नत सुरक्षा सुविधाएं हैं जो आपके डेटा को सुरक्षित रखती हैं। कुल मिलाकर, Wi-Fi 7 स्मार्टफोन्स के लिए एक महत्वपूर्ण अपग्रेड है जो उन्हें और अधिक शक्तिशाली और सुविधाजनक बनाता है। Wi-Fi 7 एक महत्वपूर्ण प्रगति है जो स्मार्टफोन्स के लिए फास्ट, विश्वसनीय और सुरक्षित नेटवर्किंग प्रदान करेगी। यह 4K वीडियो स्ट्रीमिंग, ऑनलाइन गेमिंग और अन्य भारी-भरकम कार्यों के लिए एकदम सही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

Advertisement
Next Article