India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या बंद हो जाएगा आपका Gmail अकाउंट? Google ने दिया जवाब

11:46 AM Feb 24, 2024 IST
Advertisement

Google Gmail End: इन दिनों Gmail अकाउंट को लेकर लोगों के मन में कई सवाल हैं। दरअसल चर्चा इस बात की है कि गूगल अपनी प्रमुख मेल सर्विस को बंद करने जा रहा है। ये खबर चर्चा में आने में के बाद लोग हैरान हैं कि आखिर गूगल की ये विशेष सेवा अचानक बंद कैसे हो सकती है। इस खबर के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर जीमेल यूजर्स बढ़-चढ़कर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे, जिससे जीमेल हैशटैग ट्रेंड करने लगा था। हालांकि इन खबरों पर गूगल का बयान सामने आया है। आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

ये है पूरा मामला

जीमेल (Gmail) बंद होने का सवाल लोगों के द्वारा खूब पूछा जा रहा है। ऐसे में गूगल ने खुद इस बात की जानकारी दी। एक एक्स पोस्ट में गूगल ने कहा कि जीमेल यहाँ रहने के लिए है। गूगल ने अपने यूजर्स की चिंताओं को दूर करने के लिए अपने सामाजिक प्रभाव का इस्तेमाल किया है। दरअसल, खबरें आई थीं कि जीमेल 1 अगस्त, 2024 से काम करना बंद कर देगा, जिससे करोड़ों यूजर्स के बीच भ्रम पैदा हो गया।

Gmail बंद हुआ तो क्या होगा

 

अगर Google जीमेल को बंद करने का फैसला करता है, तो ये करोड़ों यूजर्स के लिए दुविधा वाली बात होगी क्योंकि गूगल अपने एंटरप्राइज ग्राहकों को अनुकूलित जीमेल आईडी की भी सुविधा देता है। इतना ही नहीं जीमेल आईडी का उपयोग साइन इन करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स में किया जाता है।

Gmail अकाउंट नहीं होगा बन्द

ऐसे में अगर आपके पास भी जीमेल के बंद होने की कोई खबर आती है तो उस पर भरोसा न करें क्योंकि खुद गूगल के द्वारा स्पष्ट किया गया है कि ये सर्विस बंद नहीं होने वाली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article