India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दुनिया की सबसे सुरक्षित पिकअप ट्रक (Tesla Cybertruck ) की डिलीवरी शुरू

12:32 PM Dec 02, 2023 IST
Advertisement

Tesla ने आखिरकार पर्दा हटा ही दिया अपने अभी तक के सबसे बेस्ट टेक्नोलॉजी वाली कार Cybertruck से। यह कार अपने अनोखे डिजाइन और शानदार टेक्नोलॉजी के लिए काफी चर्चा में रही है। Cybertruck में कई शानदार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स हैं जो इसे 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार तक महज 2.9 सेकंड में पहुंचा सकती हैं। कार की अधिकतम रफ्तार 200 मील प्रति घंटे (320 किमी/घंटा) है। कार की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 500 मील (800 किमी) तक चल सकती है।

Cybertruck में कोई दरवाजे नहीं

Cybertruck कई आधुनिक फीचर से लैश है , जैसे किAutomated Driving, Autonomous Parking, और 17 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले। बता दे ये गाडी size में काफी बड़ा है , इसकी लंबाई 5.6 मीटर और वजन 3 टन से भी अधिक है। इसकी 400 mm से ज्यादा का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी शानदार है। कार के सामने एक बड़ा क्रोम ग्रिल है और दोनों तरफ बड़े-बड़े हेडलैंप हैं। कार की बॉडी काफी मोटी है और बता दे इसमें कोई दरवाजे नहीं हैं। इसके बजाय, कार के ऊपर की ओर स्लाइडिंग खिड़कियां दी गई हैं। एक बार फुलचार्ज करने पर साइबरबीस्ट की 540 किमी से ज्यादा की रेंज देती है ये गाडी।

टॉप स्पीड 200 मील प्रति घंटे

इसमें एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जो इसे 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार में सिर्फ 2.9 सेकंड में पहुंचा सकती है। इसमें एक लंबी रेंज भी है। यह एक बार चार्ज करने पर 500 मील तक चल सकती है। कार की टॉप स्पीड 200 मील प्रति घंटे है। कार में 100 क्यूबिक फीट का लैडर बॉक्स है, जिसमें काफी सामान रखा जा सकता है। कार में एक 80-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। भारत में इसकी कीमत Rs 66 लाख से शुरू हो कर 83 लाख तक जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article