India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google Pay से मोबाइल रिचार्ज कराने पर देने होंगे Extra पैसे

10:14 AM Nov 30, 2023 IST
Advertisement

भारत में सबसे लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप में से एक, Google Pay ने कथित तौर पर अपने यूजर्स से मोबाइल रिचार्ज पर सुविधा शुल्क (convenience fee) लेना शुरू कर दिया है। रिपोर्टों के अनुसार, रिचार्ज की राशि के आधार पर यह शुल्क 2 रुपये से 3 रुपये तक हो सकता है। यह शुल्क केवल प्रीपेड योजनाओं पर लागू होगा। यानि की जब भी आप अपना फ़ोन रिचार्ज करंगे Google Pay एक्स्ट्रा पैसे कटेगा। यह बदलाव Google Pay के लिए एक बड़ा बदलाव है, क्योंकि यह पहले से ही मोबाइल रिचार्ज पर कोई शुल्क नहीं लेता था। यह बदलाव यूजर्स के लिए एक झटका हो सकता है, जो पहले से ही बढ़ती महंगाई से परेशान हैं।

users के लिए क्या होगा?

जो यूजर्स Google Pay से मोबाइल रिचार्ज करते हैं, उन्हें अब रिचार्ज की राशि के साथ सुविधा शुल्क भी देना होगा। शुल्क रिचार्ज की राशि के आधार पर अलग होता है। 749 रुपये के रिचार्ज पर 3 रुपये, 101 से 200 रुपये के रिचार्ज पर 2 रुपये और 100 रुपये से कम के रिचार्ज पर 1 रुपये की सुविधा शुल्क ली जाएगी। उदाहरण के लिए, अगर आप 749 रुपये का रिचार्ज करते हैं, तो आपको 3 रुपये का सुविधा शुल्क देना होगा।

Google Pay ने क्यों लिया यह फैसला?

Google Pay ने इस बदलाव का कारण स्पष्ट नहीं किया है। हालांकि, यह संभव है कि कंपनी अपने लेनदेन से होने वाली आय बढ़ाने की कोशिश कर रही हो। यह भी संभव है कि कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए इस शुल्क का उपयोग कर रही हो। बता दे कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर इस शुल्क के बारे में शिकायत की है। Google Pay के इस कदम का उपयोगकर्ताओं पर क्या प्रभाव पड़ेगा, यह देखना बाकी है। हालांकि, यह निश्चित रूप से मोबाइल रिचार्ज के लिए एक नए मानक को स्थापित कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article