India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Spam Mail से जल्द मिलेगी रहत, गूगल ला रहा है नया फीचर

10:41 AM Dec 06, 2023 IST
Advertisement

Spam mail : गूगल जल्द ही जीमेल में एक नया स्पैम डिटेक्शन फीचर ला रहा है। यह फीचर AI आधारित होगा और स्पैम मेल को बहुत ही सटीकता से पहचान सकेगा। वर्तमान में, जीमेल में स्पैम डिटेक्शन के लिए एक अलग फिल्टर होता है। यह फिल्टर मेल के विषय, सामग्री और अन्य कारकों के आधार पर स्पैम मेल की पहचान करता है। हालांकि, स्पैम मेल भेजने वाले लोग अक्सर इन फिल्टरों को बायपास करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं।

जीमेल के लिए एक बड़ा बदलाव होगा (Spam mail)

नया AI पावर स्पैम डिटेक्शन फीचर इन तरीकों को बायपास करने में सक्षम होगा। यह फीचर मेल के टेक्स्ट, भाषा, टाइपो और अन्य संकेतों का विश्लेषण करके स्पैम मेल की पहचान करेगा। यह फीचर एंड्रॉइड, iOS और वेब पर उपलब्ध होगा। यह फीचर जीमेल के लिए एक बड़ा बदलाव होगा और यह यूजर्स को स्पैम मेल से बचाने में मदद करेगा। नया स्पैम डिटेक्शन सिस्टम RETVec फिल्टर पर आधारित है। यह फिल्टर टेक्स्ट क्लासिफिकेशन के जरिए अनवानटेड मेल को सिलेक्ट करता है। नया स्पैम डिटेक्शन सिस्टम इन सभी कमियों को दूर करेगा। यह सिस्टम AI का उपयोग करके स्पैम मेल को बहुत अधिक सटीकता के साथ पहचान सकेगा। यह सिस्टम एंड्रॉइड, iOS और वेब के लिए उपलब्ध होगा। इसका उपयोग करने के लिए आपको किसी भी अतिरिक्त सेटिंग्स को बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।

यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जो आपको नए AI पावर स्पैम डिटेक्शन फीचर के बारे में जाननी चाहिए:

नया AI पावर स्पैम डिटेक्शन फीचर जीमेल के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव होगा। यह फीचर यूजर्स को स्पैम मेल से बचाने में मदद करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article