India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

YouTube Lay Off: कंपनी करेगी कर्मचारियों की छंटनी, कई लोगों की जा सकती हैं जॉब

09:26 AM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

YouTube Lay Off: YouTube का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं। यूट्यूब एक पॉपलुर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। अब कम्पनी अपने कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। कंपनी क्रिएटर मैनेजमेंट और ऑपरेशन टीम से कर्मचारियों की संख्या कम करने जा रही है। इसके पीछे की वजह भी यूट्यूब ने बताई है। आइए इस बारे में जानते हैं।

लगभग 100 कर्मचारियों की जा सकती है जॉब

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक गूगल का पॉपलुर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब छंटनी प्रक्रिया में कम से कम 100 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर कर सकता है। ट्यूबफिल्टर की रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब की मुख्य व्यवसाय अधिकारी मैरी एलेन को ने इस छंटनी को लेकर आंतरिक रूप से एलान किया है। इस रिपोर्ट में लिखा गया है कि यूट्यूब हर देश में अपनी कंटेंट क्रिएटर मैनेजमेंट टीम को एक सेंट्रल लीडरशीप के तहत लाने पर काम करेगी।

कंपनी ने दी सूचना

एक आंतरिक स्टाफ मेमो में, कोए ने कहा कि इस बदलाव का उद्देश्य कंपनी के के व्यवसाय को सुव्यवस्थित करना है। हालांकि, Mary Ellen Coe ने इस प्रक्रिया के तहत नौकरी से निकाले जाने वाले कर्मचारियों की संख्या नहीं बताई है।

दूसरे पदों पर होगी नियुक्ति

नौकरी से निकाले जाने वाले कर्मचारियों को यूट्यूब पर दूसरे पदों के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा। हालांकि, कंपनी में नए पदों पदों पर कर्मचारियों को भर्ती किए जाने की गारंटी दी है या नहीं, यह साफ नहीं हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article