For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

मेड-इन-इंडिया की नई पहल, भारत में 4 नए Iphone स्टोर्स खोलेगा Apple

09:12 AM Oct 05, 2024 IST
मेड इन इंडिया की नई पहल  भारत में 4 नए iphone स्टोर्स खोलेगा apple

Apple Stores: Apple भारत में अपनी लोकप्रियता और रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए 4 नए ऑफलाइन स्टोर्स खोलने वाला है. आइए हम आपको बताते हैं कि Apple के नए स्टोर्स किन जगहों पर खोले जाएंगे।

भारत में खुलेंगे 4 नए Iphone स्टोर्स

Apple कंपनी भारत में अपने 4 नए स्टोर खोलने जा रहा है। इससे पहले भारत में दिल्ली और मुंबई शहर में दो स्टोर पहले से मौजूद है। ये स्टोर Delhi-NCR, पुणे, बेंगलुरू और मुंबई में होंगे। कंपनी ने iPhone 16 लाइनअप का प्रोडक्ट भारत में शुरू कर दिया है, जो सेल के लिए भी उपलब्ध हैं। आइए इसके बारे में डिटेल्स में जानते हैं।

भारत में apple के नए स्टोर्स

apple अपने इन दोनों स्टोर्स में मेड इन इंडिया के तहत इंडिया में बनाए गए iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को बेच रही है। apple के नए आईफोन सीरीज के लॉन्च होने के बाद भारत के इन दो रिटेल स्टोर्स में ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिली थी।

iPhone 16 सीरीज का भारत में प्रोडक्शन

एप्पल ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट आईफोन सीरीज iPhone 16 Series को लॉन्च किया है. इस नई आईफोन सीरीज के अंतर्गत 4 नए आईफोन को लॉन्च किया गया है। इनमें iPhone 16, iPhone 16 Plus iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं। apple ने अपने इन नए iPhone का भारत में प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है, जो बाद में apple के रिटेल स्टोर्स में भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

बता दें कि, पहले apple अपने पुराने मॉडल्स का प्रोडक्शन ही भारतीय फैक्ट्री में कर रही थी, लेकिन अब एप्पल ने अपने नए और लेटेस्ट आईफोन सीरीज का प्रोडक्शन भी भारत में मौजूद अपनी फैक्ट्री में करना शुरू कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×