India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

iPhone 16 को लेकर आई बड़ी अपडेट, ProModel में होंगे यह फीचर्स

09:07 AM Dec 22, 2023 IST
Advertisement

इसी साल Apple ने iPhone 15 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च किया था। इस सीरीज के लॉन्च से पहले ही इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई थी। इस सीरीज को लॉन्च हुए कुछ ही महीने बीते हैं कि Apple की अपकमिंग सीरीज को लेकर खबरें आना शुरू हो गई हैं।
iPhone का क्रेज इस कदर यूजर्स पर छा चुका है कि वे नई सीरीज का बेसब्री से इन्जार कर रहे हैं। ऐसे में iPhone 16 को लेकर एक लई अपडेट सामने आई है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

iPhone 16 के स्पेसिफिकेशन्स

iPhone 16 सीरीज को लेकर तमाम तरह की अफवाहें चल रही हैं। जिनमें कहा जा रहा है कि इस सीरीज में कंपनी डेडिकेटेड कैप्चर बटन जोड़ने की प्लानिंग कर रही है। यह बटन वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान काफी फायदेमंद साबित होगा। iPhone 15 सीरीज में एक्शन बटन दी गई थी। इसके अलावा उम्मीद है कि इस नई सीरीज में कस्टमाइजेबल बटन देखने को मिलेगा।

iPhone 16 के ProModel में A18 बायोनिक चिपसेट देखने को मिलेगा। iPhone 16 और iPhone 16 प्लस में A18 मिलने की बात रिपोर्ट्स में कही जा रही है। इस सीरीज के बहुत सारे प्रोटोटाइप भी आ चुके हैं। जिनमें इसके डिजाइन की झलक देखने को मिली है। जिसको देखकर लगता है कि सीरीज में फीचर्स के तौर पर कई बदलाव होंगे।

iPhone से जुड़ी जानकारी शेयर करने वाली वेबसाइट MacRumors की माने तो इसे DeLorean कोडनेम दिया गया है।
इसके प्रोडक्शन को लेकर भी रिपोर्ट में बताया गया है। डिजाइन के मामले में ये iPhone 15 सीरीज जैसी ही हो सकती है।
iPhone 16 सीरीज के ProModel में बड़ी डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। सीरीज में प्रोसेसर को और भी उन्नत किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article