India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस सर्दी में घर लाएं Best Heater Under Budget, यहां देखे बेहतरीन Heaters की पूरी लिस्ट

11:08 AM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

Best Heater Under Budget : सर्दियां आ गई हैं और जल्द ही तापमान में भारी गिरावट आएगी। ऐसे में घर पर गर्म रहना जरूरी हो जाता है। अगर आप सोच रहे हैं कि इस सर्दी में कौन सा हीटर आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा, तो यहां आपके लिए कुछ बेहतरीन हीटरों की लिस्ट लिस्ट हैं।

1. Oil room heater

ऑयल रूम हीटर घर के लिए सबसे लोकप्रिय प्रकार के हीटरों में से एक हैं (Best Heater Under Budget)। वे कमरे को जल्दी और समान रूप से गर्म कर देते हैं और उपयोग में आसान होते हैं। ऑयल रूम हीटर भी बहुत सुरक्षित होते हैं और आग का खतरा नहीं होता है।

2. Convector heater

कन्वेक्टर हीटर ठंडी हवा को गर्म करके और फिर उसे कमरे में फैलाकर काम करते हैं। वे कमरे को जल्दी गर्म नहीं करते हैं, लेकिन वे इसे समान रूप से गर्म करते हैं। कन्वेक्टर हीटर भी बहुत शांत होते हैं और आवाज नहीं करते हैं।

3. Blower heater

ब्लोअर हीटर ठंडी हवा को गर्म करके और फिर उसे कमरे में उड़ाकर काम करते हैं। वे कमरे को जल्दी गर्म कर देते हैं, लेकिन वे इसे समान रूप से गर्म नहीं करते हैं। ब्लोअर हीटर भी शोर कर सकते हैं।

4. Infrared heater

इन्फ्रारेड हीटर वस्तुओं को सीधे गर्म करके काम करते हैं। वे हवा को गर्म नहीं करते हैं, इसलिए वे कमरे को गर्म करने में धीमे होते हैं। हालांकि, वे बहुत कुशल होते हैं और कमरे के एक विशिष्ट क्षेत्र को गर्म करने के लिए एकदम सही होते हैं।

5. smart heater

स्मार्ट हीटर वाई-फाई या ब्लूटूथ के माध्यम से आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट होते हैं। आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग हीटर को चालू और बंद करने, तापमान सेट करने और टाइमर सेट करने के लिए कर सकते हैं। स्मार्ट हीटर बहुत सुविधाजनक हैं और आपको अपने घर के तापमान को आसानी से नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं।

आपके लिए सबसे अच्छा हीटर कौन सा है?

आपके लिए सबसे अच्छा हीटर आपके घर के आकार, आपके बजट और आपके व्यक्तिगत जरूरतों पर निर्भर करेगा। यदि आप एक बड़े घर को गर्म करना चाहते हैं, तो ऑयल रूम हीटर या कन्वेक्टर हीटर एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि आप एक छोटे कमरे को गर्म करना चाहते हैं, तो ब्लोअर हीटर या इन्फ्रारेड हीटर एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि आप एक स्मार्ट होम है, तो स्मार्ट हीटर एक बढ़िया विकल्प है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article