India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अब Voice Command पर होगा खाना गर्म, ये Smart Tiffin है बेहद खास, जानें फीचर्स

04:09 PM Dec 08, 2023 IST
Advertisement

अब सर्दियों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में बहुत से लोगों को गरम भोजन खाने की आदत होती है। लेकिन ऑफिस या कहीं और काम से बाहर जाना होता है तो अक्सर लोगों के टिफिन में पैक खाना ठंड हो जाता है जिससे उन्हें खाने में उतना आनंद नहीं मिलता। हम आपको एक ऐसे स्मार्ट टिफिन के बारे बताएंगे जो कई सारे फीचर्स के साथ आता है साथ ही इसमें पैक खाना भी गर्मा गर्म बना रहता है।

आजकल लोग Electric Tiffin का प्रयोग शुरू कर रहे हैं। कई कंपनियां ये प्रोडक्ट बनाती हैं। इसमें यूजर्स को 300ml के तीन अलग अलग बॉक्स मिलते हैं, जिनमें खाने को आसानी से पैक किया जा सकता है इसकी कीमत कतीब 2000 रुपए तक होती है।

आसानी से गर्म कर सकते हैं खाना
इन इलेक्ट्रिक टिफिन की कई खूबियां हैं। सबसे पहले तो इसमें भोजन को गर्म करने का सिस्टम है, जिसे आप घर से बाहर आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही इसमें USB TO केबल का सपोर्ट भी मिलता है।

ऐप इनेबल फीचर्स के साथ है स्मार्ट टिफिन
इन इलेक्ट्रिक टिफिन में ऐप इनेबल फीचर भी होता है। यानि कि यह ऐप को सपोर्ट करता है। इस ऐप के माध्यम से टिफिन यूजर्स इसको वाईफाई(WIFI) से भी कनेक्ट कर सकते हैं। सबसे खास बात ये भी है कि टिफिन यूजर्स अपना वॉयस कमांड देकर खाने को आसानी से गर्म कर सकते हैं। आपको बता दें इस टिफिन में Alexa और Google Voice Assistants के साथ कंपेटेबल है। इसके साथ ही इसमें हीट शेड्यूल करने का ऑप्शन भी दिया गया है।

ऑटोमैटिक भी गर्म कर देगा खाना
इस इलेक्ट्रिक टिफ़िन में GeoTag फीचर मिलता है। इसकी खासियत यह है कि इसे इनेबल करने के बाद जैसे ही आप टिफिन के पास आएंगे तो टिफिन geographical लोकेशन का अनुमान लगाकर आपका खाना गर्म कर देगा। इलेक्ट्रिक टिफ़िन के यूजर्स चाहें तो ऐप की सहायटा से भी खाना गर्म करना शेड्यूल कर सकते हैं या फिर जिस समय उन्हें गर्म करना हो वह समय सेट कर सकते हैं।

Google Pay, Phonepe, Paytm कि UPI ID कैसे बंद करे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article