India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Realme 13 Pro series में कैमरा बेहद दमदार, DSLR जैसी फोटो करेगा क्लिक, इस दिन होगा लॉन्च

01:16 PM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

Realme 13 Pro series: स्मार्टफोन कैमरे अब कहां से कहां तक पहुंच गए हैं। सेंसर टेक्नोलॉजी में इनोवेशन से प्रेरित होकर कैमरे अब एक नई ताकत बन गए हैं। सॉफिस्टिकेटेड इमेज प्रोसेसिंग एल्गोरिदम के साथ हाई रिज़ॉल्यूशन सेंसर ने इमेज क्वालिटी को डीएसएलआर कैमरों के बराबर के लेवल पर पहुंचा दिया है। डुअल-कैमरा सेटअप की शुरुआत ने और भी ज्यादा क्रिएटिविटी को बढ़ावा दिया, जिसमें शानदार पोर्ट्रेट मोड इफेक्ट्स और टू ऑप्टिकल जूम कैपेबिलिटीज के लिए डेप्थ सेंसिंग जैसे फीचर्स सक्षम हैं। आज, फ्लैगशिप स्मार्टफोन प्रभावशाली मल्टी-कैमरा का दावा करते हैं, जिसमें अक्सर वाइड एंगल, टेलीफोटो और अल्ट्रा-वाइड लेंस भी शामिल होते हैं। यह यूजर्स को फ्लेक्सिबिलिटी और क्वालिटी के साथ कई सीन्स को कैप्चर करने में सक्षम बनाता है। रियलमी इन सभी का बेहतरीन उदाहरण है, जो अपने यूजर्स को अत्याधुनिक कैमरा टेक्नोलॉजी प्रदान करने का निरंतर प्रयास करता है। हर नए डिवाइस के साथ, रियलमी मोबाइल यूजर्स की सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए इनोवेटिव फीचर्स पेश करता है।

मिलेगी बेहतर कैमरा क्वालिटी



अपने शुरुआती स्मार्टफोन में से एक के रूप में, रियलमी 5 प्रो ने अपने सेगमेंट में पहले क्वाड-कैमरा पेश किया। रियलमी 8 प्रो में पहला 108 मेगापिक्सल कैमरा पेश किया। वहीं रियलमी 9 प्रो प्लस ने प्रो-लाइट टेक्नोलॉजी के साथ सोनी आईएमएक्स 766 सेंसर को ऑप्टिमाइज कर इस सेगमेंट को और मजबूत किया। रियलमी के स्मार्टफोन कैमरा टेक्नोलॉजी का कोई जोड़ नहीं है। रियलमी एक्सटी ने दुनिया का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया, जो उस समय किसी भी स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा मेगापिक्सल का कैमरा था। 10 प्रो प्लस और 11 प्रो प्लस 5जी ने इस ट्रेंड को जारी रखा, जिसमें फ्लैगशिप हाइपर हॉट इमेजिंग आर्किटेक्चर और 4 एक्स इन-सेंसर जूम के साथ दुनिया का पहला 200 मेगापिक्सल कैमरा शामिल है। जिस तरह रियलमी 12 प्रो प्लस ने सेगमेंट का पहला पेरिस्कोप कैमरा पेश कर एक नया स्टैंडर्ड पेश किया, उसी तरह अपकमिंग 13 प्रो सीरीज 5जी एक बार फिर इस स्टैंडर्ड को बढ़ाने के लिए तैयार है। नए, डीएसएलआर लेवल के हार्डवेयर को शामिल कर रियलमी का लक्ष्य इमेज कैप्चरिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाना है, जिससे यूजर आसानी से और बिना ज्यादा पैसे खर्च किए प्रोफेशनल ग्रेड फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकें। मोबाइल फोटोग्राफी की सीमाओं को आगे बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता के आधार पर, रियलमी ने ग्राउंड ब्रेकिंग हाइपर इमेज प्लस कैमरा सिस्टम से लैस 13 प्रो सीरीज 5जी के लॉन्च की घोषणा की है। इसमें सोनी एलवाईटी-600 पेरिस्कोप कैमरा है।

दूर की चीजों को क्लेरिटी के साथ करेगा कैप्चर



इसका मतलब है कि इसमें 3 एक्स ऑप्टिकल जूम कैपेबिलिटी है, जो पोर्ट्रेट मोड के लिए डेडिकेटेड 80 मिमी फोकल लंबाई के साथ आकर्षक पोर्ट्रेट कैप्चर करता है। 12 प्रो प्लस की तुलना में, 13 प्रो सीरीज 5जी में सिंगल-पिक्सल सेंसिटिविटी में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, यहां तक कि यह आईफोन 15 प्रो की टेलीफोटो लाइट सेंसिटिविटी को 262 प्रतिशत तक बढ़ा देता है। रियलमी ने अविश्वसनीय रूप से लाइटवेट और कॉम्पैक्ट डिजाइन को बनाए रखते हुए फोटोग्राफिक स्किल को प्राप्त किया है। पेरिस्कोप लेंस ग्रुप तुलनात्मक टेलीफोटो लेंस की तुलना में उल्लेखनीय रूप से 69 प्रतिशत हल्का है, जो स्लीकनेस और पोर्टेबिलिटी के लिए एक नया स्टैंडर्ड पेश करता है। लेकिन इनोवेशन यहीं नहीं रुकता। 13 प्रो सीरीज 5जी, 120 एक्स सुपरजूम पेश करता है, जो दूर की चीजों को क्लेरिटी के साथ कैप्चर करता है।
इस असाधारण टेलीफोटो लेंस का पूरक सोनी एलवाईटी-701 है, जो 50 मेगापिक्सल का पावर हाउस है, जिसमें लो-लाइट परफॉर्मेंस के लिए 4-इन-1 पिक्सल फ्यूजन टेक्नोलॉजी है। इसका बड़ा 1/1.56" सेंसर, वाइड एफ/1.88 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) इमेज क्वालिटी सुनिश्चित करता है। इसका रिजल्ट है कि यह एक स्मार्टफोन कैमरा सिस्टम है जो यूजर्स को प्रोफेशनल-ग्रेड फोटो और वीडियो कैप्चर करने में सक्षम बनाता है। रियलमी 13 प्रो सीरीज 5जी वास्तव में मोबाइल फोटोग्राफी के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित करते हुए अत्याधुनिक कैमरा टेक्नोलॉजी देने के लिए ब्रांड के समर्पण का प्रतीक है।

इस दिन होगा लॉन्च

रियलमी 13 प्रो सीरीज 5जी का एडवांस कैमरा हार्डवेयर स्मार्टफोन फोटोग्राफी में एक बड़े बदलाव का प्रतीक है। टॉप-टीयर कंपोनेंट्स को इंटेलिजेंट सॉफ्टवेयर के साथ जोड़कर रियलमी यूजर्स को उनकी फोटोग्राफी स्किल की परवाह किए बिना आसानी से शानदार इमेज कैप्चर करने में सक्षम बनाता है। पेरिस्कोप जूम लेंस की क्लेरिटी से लेकर प्राइमरी सेंसर की लो-लाइट ब्रिलियंस तक 13 प्रो सीरीज 5जी एक ऐसा फोटोग्राफिक एक्सपीरियंस देने का वादा करता है जो अन्य कैमरों को टक्कर देता है, और यह सब आपके हाथों में ही है। 30 जुलाई को यह डिवाइस लॉन्च होने वाला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article